नगर निगम कार्यकारिणी सदस्यों के चुनाव को लेकर जमकर हंगामा

Update: 2024-07-19 12:25 GMT

सोनू सिंह

गाजियाबाद। नगर निगम कार्यकारिणी के छह सदस्यों के लिए आज निगम सदन बैठक का आयोजन किया गया। बैठक बहुत हंगामेदार रही, जिसे हंगामेदार बनाने में पार्षद आगे रहे, जो पार्टी लीक से हटकर कुछ अलग ही माहौल बनाते दिखे। दरअसल बैठक में चुनाव की प्रक्रिया के दौरान जहां चार प्रत्याशियों की सूची जारी की थी और माना जा रहा था कि दो गैर बीजेपी पार्षद को मौका मिलेगा लेकिन उस वक्त उहापोह के हालात पैदा हो गए। जब बीजेपी के घोषित प्रत्याशियों के बजाय पार्टी के कुल आठ पार्षदों द्वारा निगम कार्यकारिणी के सदस्यों के लिए नामांकन कर दिए।

महापौर सुनीता दयाल ने बीजेपी की महिला पार्षद नीलम भारद्वाज पर नाम वापसी के लिए दबाव बनाने का प्रयास किया गया। उन्हें पार्टी से निष्कासित करने की चेतावनी भी महापौर ने दी। इस बीच इंदिरापुरम से बीजेपी के पार्षद संजय सिंह को लेकर भी खूब हंगामा हुआ। संजय सिंह का तर्क था कि कोटा सिस्टम समाप्त होना चाहिए। निगम मुख्यालय में निगम कार्यकारिणी के छह सदस्यों के लिए चुनाव रखा गया था। बीजेपी की तरफ से नरेश भाटी, अमित मुदगल, पूनम सिंह एवं नीरज गोयल को प्रत्याशी घोषित किया गया था। माना जा रहा था कि इस दौरान दो और भाजपा के पार्षदों को मौका दिया जाएगा और सर्व सम्मति से छह सदस्यों के लिए चुनाव हो जाएगा लेकिन बीजेपी की तरफ से पार्टी के पार्षद राजीप शर्मा, नीलम भारद्वाज, इंदिरापुरम के शिप्रा सन विटी से पार्षद संजय सिंह एवं योगेंद्र सिंह ने नामांकन कर दिए।

गैरभाजपाई पार्षदों में आम आदमी पार्टी से पार्षद चौधरी मुस्तकीम एवं बसपा के पार्षद नरेश जाटव द्वारा नामांकन किए गए। हालांकि नौक झोंक के बाद इंदिरापुरम के बीजेपी पार्षद संजय सिंह ने नामांकन वापस ले लिए। इसका टाइम तय किया गया जिसे नीलम भारद्वाज को नाम वापसी के आधे घंटे के लिए बढ़ा दिया गया। हंगामेदार स्थिति के बीच बीजेपी की स्थिति बिगड़ने पर बीजेपी की महिला पार्षद नीलम भारद्वाज ये कहते हुए बैठक छोड़ कर चली गई कि उन्हें धमकाने का प्रयास किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News