सड़क किनारे चल रही अवैध पार्किंग के खिलाफ वार्ड-39 के पूर्व पार्षद ने उठाई आवाज, नगर निगम से की अपील

Update: 2024-05-30 12:55 GMT

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। वार्ड-39 के पूर्व पार्षद हिमांशु लव ने सड़क किनारे चल रही अवैध पार्किग के खिलाफ आवाज उठाई है। हिमांशु लव ने प्रत्येक वार्ड में नगर निगम की अधिकृत पार्किंग शुरू कराने की मांग की है। इस संबंध में हिमांशु लव ने नगरायुक्त को पत्र लिखा है।

नगरायुक्त को लिखे पत्र में पूर्व पार्षद हिमांशु लव ने कहा कि समाचार पत्रों के माध्यम से ज्ञात हुआ है कि नगर निगम ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम जनवरी 2025 तक शुरू करेगा जबकि वर्तमान में नगर निगम सड़कों पर चल रहे अवैध पार्किंग को संरक्षण दिया जा रहा है। इसके कारण सड़क के दोनों किनारे प्राय: जाम की स्थिति बनी रहती है। पूर्व पार्षद ने उदाहरण देते हुए बताया है कि नगर निगम अधिकारियों की मिलीभगत से शिवा टावर के बाहर तहसील कम्पाउंड और गांधी नगर की सड़कों के किनारे अवैध पार्किंग चल रही हैं। चौधरी मोड़ स्थित ऑपुलेंट मॉल के पास और यशोदा अस्पताल के पास सड़क पर अवैध पार्किंग चल रही हैं। यही सड़कों पर जाम लगने का मुख्य कारण है।

हिमांशु लव का कहना है कि अगर नगर निगम इन अवैध पार्किंग को चलाने वाले को संरक्षण देना बंद कर दे और इन पार्किंग को बंद करा दे तो शहर की सड़कें लगभग 80 प्रतिशत तक जाम से मुक्त हो सकती है। पूर्व पार्षद ने आगे कहा कि क्योंकि नगर निगम के अधिकारियों की गलत नीति के चलते लाखों रुपए के कार पार्किंग के टेंडर छोडे जाते हैं और इसकी आड़ में सड़कों के किनारे पार्किंग चलाई जाती हैं, जो कि उप्र ट्रैफिक नियमावली का सीधा-सीधा उल्लंघन हैं। उन्होंने कहा कि जब तक नगर निगम द्वारा नगर निगम ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लागू नहीं किया जाता तब तक नगर निगम को अपने प्रत्येक वार्ड में कार पार्किगों की व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे वार्ड के वाहन आदि आसानी से पार्क हो सके और जनता को अनावश्यक जाम का सामना न करना पड़े। 

Tags:    

Similar News