गाजियाबाद में मच्छरों की भरमार पर कमिश्नर ने ली बैठक, संचारी रोगों की रोकथाम के दिए निर्देश

Update: 2024-04-30 08:00 GMT

गाजियाबाद। शहर में भीषण गर्मी में समान्य और जहरीले मच्छरों की भरमार हो गई है। लोग बीमारी फैलने के खतरे से डरे हुए हैं। ऐसे में संचारी रोगों की रोकथाम के लिए नगर निगम द्वारा विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं, जिसके तहत फॉगिंग का कार्य और अधिक तेज किया जाएगा।

मंडल आयुक्त सेल्वा कुमारी जे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन हुआ जिसमें विशेष रूप से गाजियाबाद नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग संबंधित कार्यों पर चर्चा हुई। फॉगिंग का कार्य और अधिक बेहतर करने के निर्देश भी दिए गए जिसके क्रम में गाजियाबाद नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक द्वारा नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मिथिलेश को मलिन बस्तियों में भी संचारी रोगों की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं, इसी क्रम में फागिंग तथा एंटी लारवा छिड़काव की कार्रवाई को तेज किया गया है, इसी के साथ-साथ सफाई अभियान को भी बड़े स्तर पर चलाया जा रहा है।

बैठक में नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने दावा किया कि मलिन बस्तियों में शामिल सेवा नगर वार्ड 17, सिब्बन पुरा वार्ड 9, दीनदयाल पूरी वार्ड 6, मालीवाडा वार्ड 8, विवेकानंद नगर वार्ड 65, भोवापुर वार्ड 21, महाराजपुर वार्ड 41,मकनपुर वार्ड 57,साहिबाबाद गांव वार्ड 40,राजीव कॉलोनी वार्ड 28,करेड़ा वार्ड 45, पसोंडा वार्ड 63, सुदामापुरी वार्ड 7, व अन्य मलिन बस्तियों के अंदर संचारी रोगों की रोकथाम के लिए अभियान जारी है जिसको और अधिक रफ्तार देने के लिए नगर आयुक्त द्वारा विभाग को निर्देश जारी किए हैं।

बैठक में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भवतोष संघधर, वह अन्य संबंधित उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News