'जिस तरह महिलाओं से बार-बार...', बंगाल के संदेशखाली मामले में बोले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुकांत मजूमदार

By :  SaumyaV
Update: 2024-02-18 05:55 GMT

संदेशखाली में स्थानीय महिलाएं लगातार प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने टीएमसी नेता शेख शाहजहां और उनके सहयोगियों पर जबरन उनके जमीनों पर कब्जा करने और उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में स्थित संदेशखाली गांव इन दिनों चर्चा में है। गांव की महिलाओं ने आरोप लगाया है कि टीएमसी नेता शाहजहां शेख ने उनकी जमीन पर कब्जा करने के साथ-साथ कुछ महिलाओं के साथ यौन शोषण भी किया है। यह आरोप बेहद संगीन और शर्मनाक हैं। बंगाल की पूरी सियासत अभी संदेशखाली के ईर्दगिर्द भटक रही है। संदेशखाली सियासी जंग का मैदान बना हुआ है और कई दिनों से भाजपा और पुलिस में झड़प जारी है। भाजपा इस मुद्दे को लेकर सड़क पर है। हाल ही में बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने संदेशखाली जाने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया और लाठियां बरसाईं। इससे मजूमदार जख्मी हो गए थे। घटना को उन्होंने बेहद शर्मनाक बताया।

यह बहुत ही शर्मनाक घटना

उन्होंने कहा, 'यह बहुत ही शर्मनाक घटना घटी है। जिस तरह से महिलाएं कहती रही हैं कि उन्हें बार-बार टीएमसी के दफ्तरों में बुलाया जाता था और उनका दुष्कर्म किया जाता था। महिलाओं से कहा गया कि अगर उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ चाहिए तो उन्हें शेख शाहजहां, शिबू हाजरा और उत्तम सरदार से समझौता करना होगा। शेख शाहजहां का नाम बार-बार आ रहा है। हम मांग करते हैं कि सभी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और कब्जा की गई जमीन को वापस किया जाना चाहिए।'


सात मार्च को रैली

पीएम मोदी के दौरे पर सुंकात ने कहा कि प्रधानमंत्री आने वाले हैं। सात मार्च को एक रैली निकाली जाएगी। फिलहाल यह तय हुआ है। हालांकि इसे अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

महिलाओं को डराया जा रहा

केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने कहा, 'संदेशखाली सिर्फ एक है, लेकिन ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में हजारों संदेशखाली बनाकर रखा है। संदेशखाली की महिलाओं ने साहस के साथ अपने शोषण को दिखाया है। हमने वहां जाने की कोशिश भी की, लेकिन हमें रामपुर तक ही जाने दिया गया और फिर वहां जाना बंद कर दिया गया। पश्चिम बंगाल पुलिस टीएमसी कैडर के रूप में काम कर रही है। महिलाओं को डराया जा रहा है। संदेशखाली में स्थिति अच्छी नहीं है। मैं उन्हें (संदेशखाली की महिलाओं) आश्वस्त करना चाहती हूं कि हम आपके साथ हैं और उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। हम कल रिपोर्ट सौंपेंगे।' 

पिछले महीने शेख शाहजहां का आया था नाम सामने

गौरतलब है, पिछले महीने टीएमसी नेता शेख शाहजहां के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की थी। इस छापेमारी के दौरान शाहजहां के समर्थकों ने ईडी के अधिकारियों पर हमला कर दिया था, जिसमें तीन अधिकारी घायल हो गए थे। इस हादसे के बाद से ही शाहजहां फरार है।

18 लोग हो चुके गिरफ्तार

एक रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने टीएमसी नेता शिवप्रसाद हाजरा सहित 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। शिवप्रसाद हाजरा को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। बशीरहाट के एसपी एचएम रहमान ने शनिवार को बताया था कि पुलिस को तृणमूल नेता शाहजहां शेख के खिलाफ कोई शिकायत नहीं मिली है। इससे पहले, पुलिस ने उत्तम सरदार नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया था। 

Tags:    

Similar News