बीजेपी का भारत छोड़ो: पीएम मोदी का विपक्ष पर तंज, देश कह रहा है भ्रष्टाचार, वंशवाद, तुष्टिकरण को 'भारत छोड़ो'

Update: 2023-08-09 06:45 GMT

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भारत छोड़ो आंदोलन के 81 साल पूरे होने पर एक मेगा अभियान शुरू करने जा रही है. 21 दिनों तक चलने वाले इस अभियान की शुरुआत आज संसद में स्थापित गांधी जी की प्रतिमा से की जाएगी. गौरतलब है कि 9 अगस्त 1942 को महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के खिलाफ भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की थी. आज इसे पूरे 81 साल हो गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महात्मा गांधी द्वारा चलाए गए 'भारत छोड़ो आंदोलन' को याद किया और कहा कि भारत अब भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टीकरण के खिलाफ एक स्वर में बोल रहा है। पीएम मोदी ने ऐसे समय पर अप्रत्यक्ष रूप से विपक्ष पर निशाना साधा है जब सत्तारूढ़ बीजेपी बुधवार को इसी तर्ज पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित कर रही है.पीएम मोदी ने पार्टी सांसदों के साथ बैठक के दौरान कहा कि उन्हें विपक्षी गठबंधन 'भारत' के खिलाफ सोशल मीडिया पर भी अभियान चलाना चाहिए. भाजपा का यह नया अभियान कर्तव्य पथ पर 29 या 30 अगस्त को संपन्न होगा। पार्टी की ओर से जारी पत्र के मुताबिक, प्रधानमंत्री 16 अगस्त को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के दौरान 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान भी लॉन्च करेंगे. पीएम ने इस अभियान को सोशल मीडिया पर प्रचारित करने का निर्देश दिया है.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, भारत छोड़ो आंदोलन में हिस्सा लेने वाले महान लोगों को श्रद्धांजलि। गांधी जी के नेतृत्व में इस आन्दोलन ने भारत को औपनिवेशिक शासन से मुक्त कराने में प्रमुख भूमिका निभाई। उन्होंने कहा, आज भारत एक स्वर से कह रहा है: भ्रष्टाचार भारत छोड़ो. वंशवाद छोड़ो भारत. तुष्टीकरण छोड़ो भारत। मोदी ने विपक्षी दलों पर बार-बार भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है और लोगों से उनसे दूर रहने का आह्वान किया है।पीएम मोदी ने कहा, आज हमारा विकसित भारत बनाने का सपना भी है और संकल्प भी है. कुछ बुराइयाँ इसके सामने बाधा बन गई हैं। इसलिए आज भारत एक स्वर में कह रहा है, भ्रष्टाचार भारत छोड़ो। वंशवाद छोड़ो भारत. तुष्टीकरण छोड़ो भारत। भारत में ये कुरीतियाँ देश के लिए बहुत बड़ा ख़तरा हैं, बड़ी चुनौती हैं। मुझे विश्वास है कि हम सब अपने प्रयासों से इन बुराइयों को ख़त्म करेंगे, परास्त करेंगे

भारत की विजय होगी, देश की विजय होगी, हर देशवासी की विजय होगी।

बीजेपी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से ट्वीट कर कांग्रेस पर कटाक्ष किया. इस ट्वीट में एक कार्टून दिखाया गया है जिसमें राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी से कह रहे हैं, 'मॉम हमारे पास तो पब्लिक है'. इसके साथ ही भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण के बैनर के साथ कार्टून को जनता के सामने दिखाया गया है.

प्रधानमंत्री का विपक्षी गठबंधन पर हमला

हाल ही में पीएम मोदी ने 508 रेलवे स्टेशनों के पुनरुद्धार प्रोजेक्ट की शुरुआत की. इस कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने विपक्ष पर तीखे हमले बोले. उन्होंने कहा था कि पूरा देश महात्मा गांधी द्वारा किए गए 'भारत छोड़ो आंदोलन' से प्रेरित है और भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टीकरण को छोड़ने का आह्वान कर रहा है.|

Tags:    

Similar News