PM MODI: पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा- इन लोगों ने मणिपुर के लोगों को धोखा दिया; टीएमसी को भी घेरा

Update: 2023-08-12 07:21 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पश्चिम बंगाल के हावड़ा में हो रहे भाजपा के पंचायती राज परिषद कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मणिपुर मामले में विपक्ष ने सिर्फ राजनीति की है. विपक्ष ने केवल मणिपुर की जनता को धोखा दिया है।' वह मणिपुर पर बिल्कुल भी चर्चा नहीं करना चाहते थे।' संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाये, फिर वोटिंग से भाग गये.प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने संसद में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को हराया और देशभर में नकारात्मकता फैलाने वालों को करारा जवाब दिया। विपक्ष के सदस्य संसद को बीच में ही छोड़कर चले गए. सच्चाई तो यह है कि वे अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से डर रहे थे.

विपक्ष को सदन से भागते हुए पूरे देश ने देखा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश ने विपक्ष को सदन से भागते देखा. ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि इन लोगों ने मणिपुर के लोगों को इतना बड़ा धोखा दिया है. सत्र शुरू होने से पहले देश के गृह मंत्री ने इन राजनीतिक पार्टियों को पत्र लिखकर कहा था कि वह मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार हैं.

मणिपुर पर विस्तृत चर्चा जरूरीः पीएम

उन्होंने कहा कि मणिपुर पर विस्तृत चर्चा जरूरी है, लेकिन वास्तव में क्या हुआ, आप सब देख सकते हैं. विपक्ष ने ये होने नहीं दिया! अगर इतने संवेदनशील विषय पर चर्चा होती तो मणिपुर के लोगों को राहत महसूस होती। उस मुद्दे को सुलझाने के लिए कोई समाधान निकलता, लेकिन विपक्ष के लोग इस पर चर्चा नहीं करना चाहते. ऐसा इसलिए क्योंकि वह जानते थे कि मणिपुर की हकीकत उन्हें सबसे ज्यादा चुभने वाली है.

विपक्ष को दु:ख-दर्द से कोई लेना-देना नहीं: पीएम

उन्होंने कहा कि उन्हें जनता के दुख-दर्द से कोई लेना-देना नहीं है, उन्हें केवल राजनीति से मतलब है. यही वजह थी कि उन्होंने चर्चा से बचने का फैसला किया और अविश्वास प्रस्ताव लाकर राजनीतिक बहस को तरजीह दी.

पंचायत चुनाव पर घिरी टीएमसी!

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान तृणमूल कांग्रेस पर भाजपा उम्मीदवारों को धमकी देने और बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी का कोई भी उम्मीदवार नामांकन दाखिल न कर पाए इसके लिए वह कुछ भी कर सकते हैं. वे न केवल भाजपा कार्यकर्ताओं को बल्कि मतदाताओं को भी धमकी देते हैं। बूथ कैप्चरिंग के लिए ठेका दिया जाता है. यह राज्य में राजनीति करने का उनका तरीका है.' टीएमसी की तोलाबाजों की फौज वोटिंग में ठप्पा लगाने वाली फौज बन जाती है. सभी गुंडों को कॉन्ट्रैक्ट दिया जाता है कि कौन कितने पोलिंग बूथ पर कब्ज़ा करेगा.|

Tags:    

Similar News