डॉक्टरों के देशव्यापी हड़ताल से मरीज बेहाल! केंद्र सरकार ने डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर किया कमिटी का एलान, काम पर लौटने का अनुरोध

Update: 2024-08-17 09:13 GMT

नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर की रेप और हत्या मामले में आज देशभर में हड़ताल हो रही है। इसी बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उपाय सुझाने के लिए एक समिति गठित की जाएगी। साथ ही सभी आंदोलनकारी डॉक्टरों से अपनी ड्यूटी पर लौटने का अनुरोध किया है। वहीं अभी तक स्वास्थ्य मंत्रालय के इस अनुरोध पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा है कि FORDA, IMA और दिल्ली के सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं को देखते हुए, मंत्रालय ने उन्हें स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी संभावित उपाय सुझाने के लिए एक समिति गठित करने का आश्वासन दिया। राज्य सरकारों सहित सभी हितधारकों के प्रतिनिधियों को समिति के साथ अपने सुझाव साझा करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। मंत्रालय ने व्यापक जनहित और डेंगू और मलेरिया के बढ़ते मामलों को देखते हुए आंदोलनकारी डॉक्टरों से अपने काम पर लौटने का अनुरोध किया।

Tags:    

Similar News