महाराष्ट्र: 'अजित इतने बड़े नहीं हैं कि शरद पवार को ऑफर दे सकें', केंद्र में जगह देने पर राउत ने साधा निशाना

Update: 2023-08-16 06:40 GMT

महाराष्ट्र की राजनीति में लगातार उथल-पुथल जारी है. बताया जा रहा है कि अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह देने की पेशकश की है. इन खबरों पर अब उद्धव ठाकरे के सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अजित इतने बड़े नेता नहीं हैं कि वह शरद पवार को कोई ऑफर दे सकें.

भतीजा चाचा नहीं बना

संजय राऊत ने कहा कि अजित पवार को शरद पवार ने बनाया है। ऐसा नहीं कि भतीजे ने चाचा को बनाया. उन्होंने कहा कि पवार साहब ने संसदीय राजनीति में 60 साल से ज्यादा का समय बिताया है. इसके अलावा वह चार बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। उनका कद बहुत बड़ा है।'राउत ने आगे कहा कि अजित पवार का कद इतना बड़ा नहीं है कि वह शरद पवार को कोई ऑफर दे सकें.

नाम बदलने पर तंज!

वहीं, सोमवार 14 अगस्त को राउत ने नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी (एनएमएमएल) का नाम बदलकर प्रधानमंत्री म्यूजियम एंड लाइब्रेरी (पीएमएमएल) सोसाइटी करने पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि आप इमारत का नाम बदल सकते हैं। लेकिन इतिहास में वर्णित पंडित नेहरू का नाम आप नहीं बदल सकते.राउत ने कहा कि अब उनके पास और क्या बचा है? आप इमारत का नाम तो बदल सकते हैं, लेकिन इतिहास में वर्णित पंडित नेहरू का नाम नहीं बदल सकते. आप महात्मा गांधी, पंडित नेहरू, नेता जी सुभाष चंद्र बोस, सावरकर द्वारा रचित इतिहास को नहीं बदल सकते। आप उनके जैसा इतिहास नहीं बना सकते इसलिए नाम बदल रहे हैं.|

Tags:    

Similar News