कर्नाटक: 'जनवरी के बाद नहीं चलेगी सिद्धारमैया सरकार', बीजेपी विधायक का दावा- 45 लोग हमारे संपर्क में

Update: 2023-09-18 06:38 GMT

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. दावा किया जा रहा है कि सिद्धारमैया सरकार जनवरी के बाद नहीं चलेगी. आपको बता दें कि ये दावा बीजेपी विधायक बसनगौड़ा आर पाटिल ने किया है. बसनगौड़ा ने कहा कि 45 लोग उनकी पार्टी के संपर्क में हैं. उन्होंने यह भी कहा कि जब हम सीएम बनने वाले हैं तो विपक्ष का नेता क्यों बनाया जाए?

बीजेपी विधायक का बड़ा दावा

बसनगौड़ा आर पाटिल यत्नाल ने कहा कि 'उन्होंने (कांग्रेस सरकार) बीके हरिप्रसाद की वरिष्ठता को महत्व नहीं दिया, जिससे वह दुखी हैं. बीके हरिप्रसाद ने सिद्धारमैया के बारे में जो कहा वह उनका आंतरिक मामला है. लेकिन ये सारे घटनाक्रम बताते हैं कि ये सरकार जनवरी के बाद नहीं टिकेगी. 45 लोग हमारे संपर्क में हैं. जब हम मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं तो हमें नेता प्रतिपक्ष की नियुक्ति की चिंता क्यों होनी चाहिए.

आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बीके हरिप्रसाद को सिद्धारमैया सरकार की कैबिनेट में जगह नहीं मिली है. जिससे बीके हरिप्रसाद नाराज बताए जा रहे हैं. अब उन्होंने राज्यव्यापी दौरा शुरू किया है, जिसमें वे ओबीसी समुदाय के साथ बैठकें और रैलियां कर रहे हैं. बैठकों के दौरान हरिप्रसाद खुलेआम सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम सिद्धारमैया ने इसकी शिकायत पार्टी प्रभारी रणदीप सुरजेवाला से की है और कार्रवाई की मांग की है.

तीन डिप्टी सीएम बनाने की मांग

वहीं, कर्नाटक कांग्रेस में तीन और डिप्टी सीएम बनाने की मांग हो रही है. कांग्रेस के एक नेता ने हाल ही में एससी/एसटी वर्ग, अल्पसंख्यक वर्ग और वीरशैव लिंगायत समुदाय से एक-एक नेता को उपमुख्यमंत्री बनाने की मांग की है. यह मांग आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए की जा रही है. सीएम पद को लेकर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के बीच भी खींचतान चल रही थी. हालांकि, बाद में डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम बनने के लिए राजी हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीके शिवकुमार ने मांग की थी कि किसी और को डिप्टी सीएम नहीं बनाया जाए. अब तीन और डिप्टी सीएम बनाने की मांग से डीके शिवकुमार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.|

Tags:    

Similar News