मालदीव पर्यटन निकाय की EaseMyTrip से अपील, "भारतीय भाइयों, बहनों"

Update: 2024-01-12 08:07 GMT

पिछले हफ्ते प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में तीन मंत्रियों की टिप्पणियों के बाद शुरू हुआ भारत और मालदीव के बीच विवाद -  - मालदीव के एक प्रमुख पर्यटन निकाय ने भारत स्थित ट्रैवल एग्रीगेटर EaseMyTrip से अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से उड़ान बुकिंग फिर से खोलने का आह्वान किया है। द्वीप राष्ट्र।

मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूर एंड ट्रैवल ऑपरेटर्स या MATATO ने मंगलवार को EaseMyTrip से "अफसोसजनक" टिप्पणियों पर ध्यान न देने का आह्वान किया और कहा कि वे "सामान्य रूप से मालदीव के लोगों की भावनाओं को प्रतिबिंबित नहीं करते"। EaseMyTrip के सीईओ निशांत पिट्टी को संबोधित बयान में मालदीव की अर्थव्यवस्था के लिए भारतीय पर्यटकों के महत्व को रेखांकित किया गया है - जो कोविड के बाद देश में विदेशी आगमन में शीर्ष पर हैं।

"मालदीव और भारत के बीच संबंधों को परिभाषित करने वाली स्थायी दोस्ती और साझेदारी के लिए अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करते हुए, हम चाहते हैं कि आप जानें कि हमारे देशों को जोड़ने वाले बंधन राजनीति से परे हैं। हम अपने भारतीय समकक्षों को... प्रिय भाइयों और बहनों के रूप में मानते हैं।"

"पर्यटन मालदीव की जीवनधारा है, जो हमारे सकल घरेलू उत्पाद में दो-तिहाई से अधिक का योगदान देता है और इस क्षेत्र में काम करने वाले लगभग 44,000 मालदीववासियों को आजीविका प्रदान करता है। पर्यटन पर संभावित प्रतिकूल प्रभाव हमारी अर्थव्यवस्था पर गंभीर असर डालने की शक्ति रखता है।"

MATATO ने भारतीय पर्यटकों को "मालदीव के पर्यटन क्षेत्र की सफलता में एक अपरिहार्य शक्ति बताया, जो गेस्ट हाउस और छोटे से मध्यम आकार के उद्यमों को महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करता है..."

मालदीव पर्यटन मंत्रालय के अनुसार, पिछले साल दो लाख से अधिक भारतीयों ने उस देश का दौरा किया, और पिछले दो वर्षों में 4.5 लाख से अधिक लोगों ने उष्णकटिबंधीय स्वर्ग की यात्रा की। मालदीव भी महामारी के दौरान पर्यटकों के लिए खुले कुछ देशों में से एक था और तब लगभग 63,000 भारतीयों ने दौरा किया था।

MATATO ने सभी से "घृणित टिप्पणियों के माध्यम से विभाजन में योगदान देने से बचने" का भी आग्रह किया।

MATATO का बयान मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूरिज्म इंडस्ट्री या MATI के बयान का अनुसरण करता है, जिसने प्रधान मंत्री मोदी पर निर्देशित "अपमानजनक टिप्पणियों" की निंदा की थी।


Tags:    

Similar News