मैं हार गई..., विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास की घोषणा की, जानें हरियाणा के सीएम और बजरंग पूनिया ने क्या कहा

Update: 2024-08-08 05:13 GMT

नई दिल्ली। भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में महिला कुश्ती 50 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में अयोग्य घोषित होने के बाद कुश्ती से संन्यास लेने की घोषणा की है। विनेश फोगाट ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर यह जानकारी दी है। विनेश फोगाट ने पोस्ट में कहा है कि मां कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई माफ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके इससे ज़्यादा ताक़त नहीं रही अब। अलविदा कुश्ती 2001-2024। आप सबकी हमेशा ऋणी रहूंगी माफी।

विनेश फोगाट के कुश्ती से संन्यास लेने की घोषणा के बाद हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि हरियाणा की हमारी बहादुर बेटी विनेश फौगाट ने जबरदस्त प्रदर्शन करके ओलंपिक में फाइनल में प्रवेश किया था। किन्हीं भी कारणों से वो भले ही ओलंपिक का फाइनल नहीं खेल पाई हो लेकिन हम सबके लिए वो एक चैंपियन है। हमारी सरकार ने ये फैसला किया है कि विनेश फौगाट का स्वागत और अभिनंदन एक मेडलिस्ट की तरह ही किया जाएगा ।हरियाणा सरकार ओलंपिक रजत पदक विजेता को जो सम्मान, ईनाम और सुविधाएं देती है वे सभी विनेश फौगाट को भी कृतज्ञता पूर्वक दी जायेंगी। हमें आप पर गर्व है विनेश।

तो वहीं पहलवान बजरंग पूनिया ने विनेश फोगाट की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने कहा कि विनेश आप हारी नहीं हराया गया हैं, हमारे लिए सदैव आप विजेता ही रहेंगी, आप भारत की बेटी के साथ साथ भारत का अभिमान भी हो।

Tags:    

Similar News