अमेरिका के BAPS मंदिर में तोड़फोड़, 'हिंदू वापस जाओ' जैसे लिखे नारे

Update: 2024-09-26 06:16 GMT

वाशिंगटन। अमेरिका के सैक्रामेंटो में कुछ अज्ञात बदमाशों ने बीएपीएस हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की है। मंदिर की दीवारों पर बदमाशों ने 'हिंदुओं वापस जाओ' के नारे भी लिखे हुए है। इसकी जाानकारी बीएपीएस पब्लिक अफेयर्स ने दी है। बता दें अमेरिका में 10 दिन के अंदर यह दूसरी बार हिंदू मंदिर पर हमला किया गया है। यह घटना बुधवार की रात को हुई है। इससे पहले 17 सितंबर को न्यूयॉर्क के मेलविल में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी।

बीएपीएस पब्लिक अफेयर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि न्यूयॉर्क में बीएपीएस मंदिर में तोड़फोड़ के 10 दिन से भी कम समय में सैक्रामेंटो सीए क्षेत्र में हमारे मंदिर को कल रात हिंदू विरोधी नफरत से कलंकित किया गया और लिखा गया- 'हिंदुओं वापस जाओ' मगर हम शांति की प्रार्थना के साथ नफरत के खिलाफ एकजुट हैं।

बीएपीएस हिंदू मंदिर प्रशासन ने आगे कहा कि सैक्रामेंटो में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर एक जीवंत हिंदू समुदाय का घर है, जो बड़े समुदाय का समर्थन करने के लिए कई गतिविधियों और परियोजनाओं में लगा हुआ है। समुदाय के नेता मंदिर के अपमान के बाद सैक्रामेंटो, कैलिफोर्निया में बीएपीएस हिंदू मंदिर मंदिर में एक भावपूर्ण प्रार्थना समारोह के लिए एकत्र हुए। महंत स्वामी महाराज से प्रेरित होकर, हम सद्भाव को बढ़ावा देने और असहिष्णुता के खिलाफ खड़े होने के लिए समर्पित हैं। हम सब मिलकर नफरत को हराएंगे।

Tags:    

Similar News