फिल्म 'द केरला स्टोरी' देखने के बाद छात्रा ने लव जिहाद के खिलाफ उठाई आवाज, चार साल तक शोषण करने का आरोपी गिरफ्तार।

Update: 2023-05-23 09:44 GMT

इन दिनों फिल्म 'द केरला स्टोरी' काफी चर्चा में है। एक मामला इंदौर से सामने आया है जहां एक छात्रा ने फिल्म देखकर लव जिहाद के खिलाफ आवाज उठा दी. धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने वाले मुस्लिम युवक मोहम्मद फैजान को गिरफ्तार करवा दिया। आरोपी पिछले चार वर्षों से शोषण कर रहा था। छात्रा तीन दिन पहले फिल्म देखकर आई थी। जब फैजान ने हिंदू लड़कियों के शोषण की बात की तो वह भड़क गए।

खजराना थाना पुलिस को हारून कॉलोनी निवासी मोहम्मद फैजान खान के खिलाफ शुक्रवार रात लिखित रिपोर्ट मिली। फैजान की मुलाकात नंदनगर इलाके में रहने वाली 22 वर्षीय छात्रा से चार साल पहले कोचिंग में हुई थी। उसकी पहले छात्रा से दोस्ती हुई और फोन पर बात होने लगी। उसने छात्रा का ब्रेनवॉश कर खजराना इलाके में रहने के लिए बुलाया। शादी का झांसा दिया और शारीरिक संबंध बनाए। कुछ दिन बाद उसने छात्रा से कहा कि तुम्हें इस्लाम कबूल कर लेना चाहिए। लड़की ने इंकार कर दिया।

फिल्म में छात्रा ने लड़कियों का शोषण देखा था

17 मई को वह छात्रा के साथ रुका और तड़के उठ गया। उससे कहा कि तुम कब उसका धर्म बदलोगे। फिर मारपीट कर निकल गए। छात्रा बदनामी के डर से खुद को बेबस महसूस कर रही थी। उसने पहले भी फैजान से लड़ने की कोशिश की थी लेकिन चुप रही। घटना के तीन दिन पहले वह फैजान के साथ फिल्म द केरला स्टोरी देखने गई थीं। जब मैंने हिंदू लड़कियों के शोषण की घटना देखी तो मैंने उसी समय फैजान से पूछा कि हिंदू लड़कियों के साथ ऐसा क्यों हुआ.

फैजान ने उसके साथ मारपीट की तो वह थाने पहुंच गई।

टीआई दिनेश वर्मा के मुताबिक उस वक्त फैजान चुप रहा, लेकिन छात्र ने उसी वक्त तय कर लिया कि अगर वह धर्म परिवर्तन की जिद करेगा तो उसके खिलाफ आवाज उठाएगा. 18 मई को जैसे ही फैजान ने उसके साथ मारपीट की, छात्रा ने थाने पहुंचकर पूरी घटना बताई। टीआई के अनुसार फैजान को गिरफ्तार कर लिया गया है। रविवार को कोर्ट से उसका जेल वारंट भी बन गया था।

Tags:    

Similar News