डिप्रेशन की मार झेल चुके हैं ये सितारे, आइए जानते हैं उन सेलेब्स के बारे में

Update: 2024-02-01 13:24 GMT

लोगों में यह कहावत बहुत मशहूर है कि ग्लैमर की चकाचौंध भरी दुनिया के आगे व्यक्ति का अपना अस्तित्व फीका पड़ जाता है। दिखावे के लिए हर कलाकार को हमेशा हंसते हुए दिखना होता है। हालांकि, हर हंसी के पीछे एक बड़ा दुख छिपा होता है। सेलेब्स को अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा अपनी निजी जिंदगी में भी काफी संघर्ष करना होता है। कभी-कभी ये सेलेब्स अपनी जिंदगी में इतने तनाव में आ जाते हैं कि आत्महत्या करने जैसा बड़ा कदम उठा लेते हैं। वहीं, कुछ लोग डिप्रेशन का शिकार भी हो जाते हैं। आइए जानते हैं उन सेलेब्स के बारे में।




 


दीपिका पादुकोण

इस लिस्ट में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का नाम टॉप पर है। दीपिका आज भले ही एक कामयाब और खुशहाल जिंदगी जी रही हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा था, जब अभिनेत्री डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं। तनाव की वजह से उनके दिमाग में खुदकुशी करने जैसे ख्याल भी आने लगे थे। अभिनेत्री अपनी इस स्थिति का खुलासा एक इंटरव्यू में भी किया था।




 

इलियाना डिक्रूज

अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज आज दो बच्चों की मां हैं और अपनी पर्सनल लाइफ को काफी मजे से जी रही हैं। चकाचौंध से दूर इलियाना अपना एक छोटा सा संसार बसा लिया है। बता दें कि एक समय ऐसा था, जब इलियाना भी डिप्रेशन की शिकार हो गई थीं। अभिनेत्री ने जब अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था, तो इस वक्त लोगों ने बच्चे के पिता को लेकर अभिनेत्री पर कई सवाल दागे थे, उस समय इलियाना काफी डिप्रेस्ड थीं।




 


मनोज बाजपेयी

हिंदी सिनेमा में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले मनोज बाजपेयी आज जितने जिंदादिल इंसान लगते है, एक समय ऐसा था जब अभिनेता खुद को खत्म करने के बारे में सोचते थे। मनोज ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि संघर्ष के दौरान वे डिप्रेशन का शिकार हो गए थे और उनके मन में खुदकुशी करने का ख्याल भी आता था।




 


अमिताभ बच्चन

हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। बिग बी की जिंदगी में डिप्रेशन, तब आया जब वह प्रोड्यूसर बने और उन्होंने सारा पैसा अपनी कंपनी एबीसीएल को दे दिया। लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद अमिताभ दिवालिया हो गए और डिप्रेशन में चले गए। हालांकि, उन्होंने हालात से जंग लड़ी और तनाव से बाहर आए।

Tags:    

Similar News