दिलीप कुमार और वैजयंतीमाला को देख जलती थी सायरा बानों

Update: 2023-09-14 13:04 GMT

दिलीप कुमार और वैजयंतीमाला को देख जलती थी सायरा बानों

दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो ने हाल ही में अपना इंस्टाग्राम अकांउट बनाया है। और सोशल मीडिया के जरिए अक्सर एक्ट्रेस फैंस के बीच अपनी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से साझा किया करती हैं। वहीं अब हाल ही में सायरा ने पति दिलीप कुमार और एक्ट्रेस वैजयंतीमाला से जुड़े कई राज खोले है। एक्ट्रेस ने कहा कि जब उन्होंने मैग्जीन की तस्वीरों में दिलीप कुमार के साथ उनकी को-एक्ट्रेस वैजयंतीमाला को देखा, तो उन्हें एक्ट्रेस से ईर्ष्या होने लगी। तब जलन के मारे सायरा ने तस्वीर को कैंची से काटकर दोनों अलग कर दिया।

सायरा बानों ने दिलीप कुमार के साथ फोटो शेयर किया।



हाल ही में उन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए पुरानी याद को ताजा कर मन ही मन गुदगुदा उठी, पोस्ट में उन्होंने उन दिनों को याद किया जब वह लंदन में रहा करती थीं। सायरा बानों ने लिखा- 'अक्सर बचपन और जवानी की यादें बहुत अजीब, हंसाने वाली और मजेदार होती हैं। 1958 का यह यादगार किस्सा आज भी मेरे दिल के बेहद करीब है। तब मैं एक यंग लड़की हुआ करती थी। आज यह बात याद करके मुझे थोड़ी सी शर्म आती है। पिछले कुछ सालों में मेरी पसंदीदा फिल्म स्टार वैजयंतीमाला मेरे बहुत करीब हो गई हैं। हमारे बीच बहुत अच्छे संबंध हो गए हैं। वो मेरी बड़ी बहन जैसी हैं। अब मैं और वो हर दूसरे हफ्ते एक-दूसरे से बात करते हैं। यह बात उन्हीं से जुड़ी है।'

सायरा बानों अक्सर अपने कमरे में दिलीप कुमार की तस्वीरें लगाया करती थी।



सायरा ने आगे कहा- 'जब मैं बड़ी हो रही थी, मुझे अपने पसंदीदा कलाकारों की तस्वीरें अपने बेड के ठीक बगल की दीवार पर चिपकाने की आदत थी। मैं ऐसा इसलिए करती थी ताकि जब उठूं तो सबसे पहले उनपर नजर पड़े। ठीक एक साल पहले मैंने ‘शान’ में साहिब की शानदार एक्टिंग देखी थी, जिसकी स्पेशल स्क्रीनिंग लंदन में हुई थी। वह बहुत हैंडसम थे। मैं उनके लिए पागल थी। उनके अलावा मैंने अपने कमरे की दीवार पर ‘द किंग ऑफ रॉक’ एक्टर एल्विस प्रेस्ली, रॉक हडसन और जेम्स डीन के कटआउट भी चिपकाए थे।

मां जानती थी मुझे इंडियन फिल्में पसंद है- सायरा



उन्होंने आगे लिखा- मेरी मां को पता था कि मैं इंडियन फिल्मों की दीवानी हूं। इसलिए वह बीच-बीच में हमारे एंटरटेनमेंट के लिए फिल्मफेयर मैगजीन पोस्ट किया करती थीं। भाई और मेरे बीच हमेशा से ही इस बात का पागलपन रहता था कि सबसे पहले मैग्जीन और घर से आया लेटर कौन उठाएगा। अक्सर इस बात को लेकर हमारा झगड़ा हो जाया करता था।’

सायरा बानों को दिलीप साहब और वैजयंतीमाला के साथ से होती थी जलन।



दिलीप कुमार और वैजयंतीमाला की तस्वीरों का जिक्र करते हुए सायरा ने लिखा- ऐसी ही एक मैगजीन में ‘मधुमति’ की ये फोटो थी। उस वक्त इन तस्वीरों को काफी बोल्ड माना जाता था, जिसमें दिलीप साहब रोमांटिक अंदाज में वैजयंतीमाला के माथे पर अपना चेहरा रख रहे थे। यह देखकर सायरा को एक्ट्रेस से जलन महसूस हुई। किस्से का जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा- यह एक सुंदर फोटो थी, लेकिन अपने बचपने में उन्हें वैजयंतीमाला दिलीप साहब के करीब देखकर मुझे इतनी ईर्ष्या हुई कि मैंने कैंची ली और तस्वीर को काटकर दोनों को अलग कर दिया।

पुरानी यादों को याद कर आज भी हंस पड़ती है सायरा बनों

सायरा ने आखिर में कहा- आज जब मैं इस किस्से को याद करती हूं तो मैं हंसी से पागल हो जाती हूं। तब तक मैंने उन्हें कभी किसी फिल्म में नहीं देखा था। शायद मेरी किस्मत में था कि आगे चलकर मैं उनके परिवार के सदस्य के तौर पर मिली। मैं उनका ‘अक्का’ का बहुत सम्मान करती हूं। मेरे साथ उनकी बहुत सी यादें हैं, जिनके बारे में फिर कभी बताऊंगी।

Tags:    

Similar News