TDP फिर आएगी BJP के साथ? नड्डा और शाह के साथ चंद्रबाबू नायडू की मुलाकात के बाद अटकलें तेज हो गईं

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और तेलुगू देशम पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की बैठक से इन अटकलों को हवा मिली थी।

Update: 2023-06-04 12:48 GMT

इस साल के अंत में होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले गठबंधन पर चर्चा करने के लिए तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। यह मुलाकात करीब आधा घंटे तक चली।

2014 में टीडीपी एनडीए का हिस्सा थी।

सूत्रों ने कहा कि इस साल होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और टीडीपी के बीच गठबंधन हो सकता है। तेदेपा 2014 में एनडीए का हिस्सा थी, लेकिन आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने के मुद्दे पर 2019 के चुनावों से पहले मार्च 2018 में सत्तारूढ़ गठबंधन छोड़ दिया। हालांकि, हाल ही में पोर्ट ब्लेयर में हुए नगरपालिका चुनावों के बाद दोनों दल साथ आ गए।

मन की बात में पीएम मोदी ने टीडीपी संस्थापक को याद किया

पिछले महीने, पीएम मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में टीडीपी के संस्थापक और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एनटी रामाराव को उनकी जयंती पर याद किया और श्रद्धांजलि दी थी। बता दें, इस समय तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति यानी बीआरएस की सरकार है और के. चंद्रशेखर राव (जिन्हें केसीआर भी कहा जाता है) मुख्यमंत्री हैं.

तेलंगाना में 2018 में टीडीपी को दो और बीजेपी को एक सीट मिली थी.

2018 में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में बीआरएस (तत्कालीन टीआरएस) ने 119 में से 88 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस ने 19 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं, बीजेपी को महज एक सीट से संतोष करना पड़ा था. असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने सात सीटों पर जीत हासिल की थी। टीडीपी को केवल दो सीटें मिली थीं।

Tags:    

Similar News