किर्गिस्तान में भीड़ ने पाकिस्तानी छात्रों को पीट-पीटकर मार डाला, भारत ने जारी की एडवाइजरी

Update: 2024-05-18 07:11 GMT


नई दिल्ली। किर्गिस्तान में पाकिस्तानी छात्रों की हत्या के बाद भारतीय छात्रों के लिए भी खतरा पैदा हो गया है। हालात को देखते हुए भारतीय विदेश मंत्रालय ने किर्गिस्तान में रहने वाले भारतीय छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

किर्गिस्तान में पढ़ाई करने गए भारतीय और पाकिस्तानी छात्रों की जान खतरे में पड़ गई है। किर्गिस्तान में वहां स्थानीय लोगों ने तीन पाकिस्तानी छात्रों को पीट-पीटकर मार डाला है। इस बीच भारत सरकार ने किर्गिस्तान में विदेशी छात्रों पर हमलों के बीच वहां पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्रों से घरों के अंदर ही रहने का आग्रह किया है। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने किर्गिस्तान में पढ़ रहे भारतीय छात्रों को दूतावास के साथ नियमित संपर्क में रहने की सलाह दी है।

छात्रों से संपर्क में है दूतावास

किर्गिस्तान में हालात देखते हुए भारतीय वाणिज्य दूतावास ने एक्स पर पोस्ट किया, हम अपने छात्रों के संपर्क में हैं। स्थिति फिलहाल शांत है लेकिन छात्रों को सलाह दी जाती है कि वो फिलहाल घर के अंदर ही रहें और कोई भी समस्या होने पर दूतावास से संपर्क करें। हमारा 24×7 संपर्क नंबर 0555710041 है।

क्यों भड़की हिंसा

किर्गिस्तान में पाकिस्तानी छात्रों के खिलाफ हिंसा क्यों भड़की, इसे लेकर अभी कोई पुख्ता वजह सामने नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ स्थानीय लोगों के साथ छात्रों का झगड़ा हुआ था, जिसके बाद हिंसा भड़क गई। बिश्केक में पाकिस्तानी छात्रों के हॉस्टल पर हुए हमले में कुछ पाकिस्तानी छात्रों के घायल होने की भी खबर है।

Tags:    

Similar News