प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर विदेश में भी बड़े आयोजन, त्रिनिदाद और टोबैगो में भजन कीर्तन

Update: 2024-01-22 06:36 GMT

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जहां देशभर में खासा उत्साह है। वहीं दुनियाभर के देशों में बने मंदिरों में भी विशेष पूजा अर्चना, सुंदरकाण्ड के पाठ का आयोजन किया जा रहा है। 

 राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, त्रिनिदाद और टोबैगो में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। अमेरिका के न्यूयॉर्क में स्थित टाइम्स स्क्वायर में लोगों ने लड्डू बांटे। साथ ही कहा कि अमेरिका के 1100 मंदिरों में सुंदरकांड, रामचरितमानस का आयोजन हो रहा है। त्रिनिदाद और टोबैगो में राम जन्मभूमि स्थापना समिति के सदस्यों ने विदेशी मित्रों के साथ अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले जश्न मनाया। 

अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर पर लोगों को बांटे गए लड्डू

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विदेशों में भी धूम है। दुनियाभर के देशों में भी मंदिर में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जा है। अमेरिका में ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ राम मंदिर के सदस्यों ने न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में लोगों को लड्डू बांटे गए। संस्था के सदस्य प्रेम भंडारी ने कहा कि अमेरिका में भी इस कार्यक्रम को लेकर लोग उत्साहित हैं। दुनियाभर के लोग ने पीएम मोदी की भी सराहना की है। उन्होंने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि हम अपने जीवनकाल में इस दिव्य दिन के साक्षी बनेंगे। गौरतलब है कि अमेरिका के कई स्थानों पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स स्क्वायर से बोस्टन तक, वाशिंगटन, डीसी, लॉस एंजिल्स और सैन फ्रांसिस्को में भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

प्राण प्रतिष्ठा को लेकर न्यूजीलैंड की मंत्री मेलिसा ली का वीडियो संदेश

प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर न्यूजीलैंड की मंत्री मेलिसा ली एक वीडियो संदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि दुनियाभर के भारतीय प्रवासियों को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के जश्न के लिए शुभकामनाएं देती हूं। राम मंदिर के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी और भारत के लोगों को बधाई। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के काम और ममंदिर के पुनर्जीवित करने की उनके दृढ़ संकल्प का नतीजा है। पीएम मोदी भारत को लगातार आगे बढ़ा रहे हैं। पीएम मोदी का दुनियाभर में सम्मान किया जाता है, वह लगातार भारत के लोगों के भले के लिए काम कर रहे हैं। 

Tags:    

Similar News