आईपीएल में टॉप-2 की जंग शुरू, चौथी टीम के लिए धोनी-कोहली में टक्कर

Update: 2024-05-17 11:10 GMT

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटन्स के बीच मुकाबला बारिश के कारण बगैर टॉस के ही रद्द हो गया। इस नतीजे के बाद हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई।

अब चौथी टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की टीमों के बीच महामुकाबला होना है। बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉप पोजिशन पक्की कर ली है।

चौथी टीम के लिए चेन्नई और बेंगलुरु दावेदार

ऐसे में अब चौथी टीम की दावेदारी के लिए सिर्फ 2 टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बचती हैं, जो इसके लिए मजबूत दावेदार हैं। सबसे रोमांचक बात यही है कि महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई और विराट कोहली की बेंगलुरु को अपना आखिरी मुकाबला एक दूसरे के खिलाफ ही खेलना है।

यह मैच 18 मई को RCB के होम ग्राउंड यानी बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। मगर यहां देखने वाली बात ये है कि बेंगलुरु के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की राह उतनी आसान भी नहीं है, जितनी दिख रही है। उसे अपना यह आखिरी मुकाबला कुछ शर्तों के साथ जीतना होगा.

RCB को इन शर्तों के साथ जीतना होगा मैच

दरअसल, इस आखिरी मुकाबले में RCB को जीत हासिल करने के साथ-साथ नेट-रनरेट में CSK टीम को पीछे छोड़ना होगा। इसके लिए RCB को चेन्नई के खिलाफ 18 या इससे ज्यादा रनों के अंतर से जीत हासिल करनी होगी यह मानते हुए कि RCB पहले बैटिंग करते हुए 200 रन बनाए।

Tags:    

Similar News