व्यक्तिगत वर्ग में फाइनल से चूके थे सरबजोत, मनु के साथ मिलकर इतिहास रच दिया

Update: 2024-07-30 10:43 GMT

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में 22 वर्षीय सरबजोत का यह पहला ओलंपिक पदक है जबकि मनु का दूसरा पदक है। भारतीय निशानेबाज सरबजोत सिंह ने मंगलवार को मनु भाकर के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया। मनु और सरबजोत की जोड़ी ने ओह ये जिन और ली वोन हू की कोरियाई जोड़ी को 16-10 से हराकर कांस्य अपने नाम किया।

सरबजोत सिंह की शुरुआत अच्छी रही थी और वह पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने के करीब दिख रहे थे। लेकिन वह मामूली अंतर से इस वर्ग के फाइनल में नहीं पहुंच पाए थे। इस स्पर्धा के क्वालिफिकेशन में सरबजोत शीर्ष आठ से बाहर रहे थे जिस कारण पदक दौर के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाए थे। सरबजोत और जर्मनी के रॉबिन वाल्टर के एक समान 577 अंक थे और संयुक्त रूप से आठवें स्थान पर थे, लेकिन सरबजोत ने रॉबिन की तुलना में एक शॉट कम मारा था जिस कारण वह नौवें स्थान पर खिसक गए थे।

बता दें कि सरबजोत साल 2019 में आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। सरबजोत सिंह 2022 में चीन में हुए एशियाई खेलों में भारतीय शूटिंग टीम का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने वहां पर टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। 

Tags:    

Similar News