IND vs AFG 3rd T20I: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत का आखिरी मैच

Update: 2024-01-16 10:59 GMT

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को तीसरे टी20 मैच में उतरेगी. यह भारतीय टीम के लिए बेहद अहम मुकाबला है. कई खिलाड़ियों का तो करियर भी इस मैच से काफी हद तक तय होगा. जैसे कि मौजूदा टीम में शामिल 3 खिलाड़ियों के लिए टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए खेलने का यह आखिरी मौका है. ये खिलाड़ी हैं संजू सैमसन, कुलदीप यादव और आवेश खान. इन तीनों को सीरीज के पहले दो मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है.

भारतीय टीम मैनेजमेंट तीसरे टी20 मैच में कितने बदलाव करेगी, इसका अभी सिर्फ अंदाजा ही लगाया जा सकता है. कोच राहुल द्रविड़ का इतिहास देखें तो पता चलता है कि वे ज्यादातर सीरीज में टीम में शामिल सारे खिलाड़ियों को मौका देते रहे हैं. यानी अगर राहुल द्रविड़ अपने ट्रैक रिकॉर्ड के अनुसार चलते हैं तो संजू सैमसन, कुलदीप यादव और आवेश खान को तीसरे टी20 मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

प्लेइंग XI में जल्दी बदलाव नहीं करते रोहित

दूसरी ओर, कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में जल्दी बदलाव नहीं करते हैं. ऐसे में रोहित कोशिश करेंगे कि जो खिलाड़ी भी उनकी योजना में शामिल हैं, उन्हें ही एक और मौका मिले. इस लिहाज से विकेटकीपर जीतेश शर्मा को फिर से मौका मिल सकता है और संजू सैमसन को बाहर बैठना पड़ सकता है.

रवि बिश्नोई को फिर मिल सकता है मौका

कुलदीप यादव भी स्पिनरों की रेस में पहले से आगे हैं. ऐसे में रवि बिश्नोई को फिर से आजमाया जा सकता है. हालांकि, अर्शदीप सिंह या मुकेश कुमार की जगह आवेश खान को मौका मिल सकता है. इसकी वजह यह भी है कि मुकेश कुमार टेस्ट मैच खेले थे और अब टी20 मैच भी खेल रहे हैं. ऐसे में उन्हें रेस्ट भी दिया जा सकता है.

भारतीय टीम (संभावित प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा/संजू सैमसन, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.


Tags:    

Similar News