मौसम ने दिया साथ तो बन सकती है बात , पुराने दांव पर टीम इंडिया की रणनीति

Update: 2023-09-04 10:56 GMT

अगर मौसम ने दिया साथ तो बन सकती है बात , पुराने दांव पर टीम इंडिया की रणनीति

आज के दिन टीम इंडिया एशिया कप 2023 का दूसरा मैच नेपाल के खिलाफ खेलेगी. भारत ने पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ कैंडी के पल्लेकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला था, जो बारिश की वजह से रद्द हो गया था. अब टीम इंडिया दूसरा मुकाबला भी इसी मैदान पर नेपाल के खिलाफ खेलेगी. लेकिन एक बार फिर भारत और नेपाल के बीच होने वाला मैच भी बारिश की चपेट में आता हुआ दिख रहा है.

कैसा है कैंडी का मौसम?

कैंडी में 4 सितंबर को अच्छे मौसम के कोई संकेत नहीं मिल रहे हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुबह से बारिश के करीब 80 प्रतिशत तक चांस हैं. हालांकि दिन बढ़ने के साथ-साथ बारिश कम होने के भी आसार हैं. लेकिन शाम में एक बार फिर ज़्यादा बारिश भी उम्मीद जताई जा रही है.

ऐसे में भारत और नेपाल के बीच खेले जाने वाले मैच में बारिश दखल दे सकती है. वहीं दिन के दौरान तापमान करीब 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. इसके अलावा 15 से 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है और आर्द्रता करीब 80 प्रतिशत तक हो सकती

बारिश बन सकती है मैच न हो पाने का कारण है

भारतीय टीम ने एशिया कप में अपना पहला मैच शनिवार (2 सितंबर) को पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जिसमें सिर्फ एक पारी का ही खेल हो सका था और फिर बारिश के चलते मैच को रद्द करना पड़ा था. ऐसे में अगर भारत का दूसरा मुकाबला भी रद्द होता है, तब भी टीम इंडिया सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर जाएगी.

मतलब ये कि नेपाल के खिलाफ टीम इंडिया पुराना दांव ही चलने वाली है. पुराना दांव यानी वो टीम जो पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी वही नेपाल के खिलाफ भी खेलती दिखेगी. हालांकि इसमें थोड़ा बदलाव नजर आने लगा है. रिपोर्ट्स है कि जसप्रीत बुमराह निजी कारण से मुंबई लौट गए. अगर ये रिपोर्ट्स सच निकलती है तो उनकी जगह मोहम्मद शमी का खेलना तय है.|

Tags:    

Similar News