Asia cup: श्रीलंका के खिलाफ फाइनल से पहले चोटिल हुए भारत के स्टार ऑलराउंडर, वाशिंगटन सुंदर टीम से जुड़ेंगे

Update: 2023-09-16 11:30 GMT

भारतीय टीम को एशिया कप 2023 के आखिरी सुपर फोर मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ छह रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि टीम इंडिया को इस हार से कोई नुकसान नहीं हुआ. भारत एशिया कप फाइनल के लिए पहले ही क्वालिफाई कर चुका है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच भारत की बेंच स्ट्रेंथ को परखने का मौका था। इसके लिए भारतीय टीम ने प्लेइंग 11 में पांच बदलाव भी किए हैं.

फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए झटका

अब टीम को 17 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ खिताबी मुकाबला खेलना है। इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, अक्षर पटेल चोट के कारण फाइनल खेलने की दौड़ से लगभग बाहर हो गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ मैच में इस स्टार ऑलराउंडर को चोट लग गई थी. मैच के दौरान वह काफी संघर्ष करते नजर आए. उनके हाथ के अलावा उनकी बायीं जांघ में भी दिक्कत देखी गई. अक्षर ने बांग्लादेश के खिलाफ 34 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 42 रन की पारी खेली थी. हालांकि, वह टीम को जीत नहीं दिला सके।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान अक्षर दर्द में दिख रहे थे

23 साल के वाशिंगटन सुंदर को अक्षर पटेल के कवर के तौर पर बुलाया गया है। अक्षर की चोट की गंभीरता का फिलहाल पता नहीं चल पाया है, लेकिन शुक्रवार रात प्रेमदासा स्टेडियम में अपनी पारी के दौरान वह काफी दर्द में नजर आए। मैच के दौरान पहले अक्षर को एक हाथ में चोट लग गई थी. इसके लिए जब वह फिजियो को बुला रहे थे, तभी बांग्लादेशी फील्डर का थ्रो उनके दूसरे हाथ पर लग गया.

अक्षर हाथ और जांघ पर पट्टी बांधकर बैटिंग कर रहे थे.

इसके बाद फिजियो ने उनके बायें हाथ पर कलाई के पास पट्टी बांध दी. उन्होंने पैटी के साथ बैटिंग जारी रखी. आखिरी ओवर से पहले फिजियो एक बार फिर मैदान पर आये और अक्षर की जांघ पर पट्टी बांध दी. ऐसे में वह फाइनल के लिए अनफिट लग रहे थे. हालांकि, बीसीसीआई की ओर से अभी तक इस मामले पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. मैच के दौरान अक्षर ने सातवें विकेट के लिए शुभमन गिल के साथ 39 रन की पार्टनरशिप की और फिर आठवें विकेट के लिए शार्दुल ठाकुर के साथ 40 रन की पार्टनरशिप की। हालांकि, अक्षर 49वें ओवर में आउट हो गए और टीम इंडिया की जीत की उम्मीदें भी खत्म हो गईं.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "अक्षर इस समय कई चोटों से जूझ रहे हैं। उनकी उंगली में भी चोट लगी है। बांग्लादेशी फील्डर के थ्रो के कारण उनके हाथ में चोट लगी है और सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि, " उन्हें हैमस्ट्रिंग चोट लगी है. इसलिए वाशिंगटन को कवर के रूप में बुलाया गया है।"

अक्षर विश्व कप टीम का भी हिस्सा हैं

अगर अक्षर की चोट गंभीर हुई तो वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए यह चिंता की बात होगी. अक्षर वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल तीन स्पिनरों में से एक हैं। निचले क्रम में उनकी उपयोगी बल्लेबाज़ी भारतीय टीम को काफ़ी मजबूती प्रदान करती है. देखने वाली बात यह होगी कि वह वर्ल्ड कप से पहले फिट हो पाते हैं या नहीं।

सुंदर एशियाई खेलों में टीम इंडिया का हिस्सा

इस बीच, वाशिंगटन सुंदर भारत की एशियाई खेलों की टीम का हिस्सा हैं और फिलहाल बेंगलुरु में हैं। उम्मीद है कि फाइनल के पूरा होने के बाद वह एशियाई खेलों के लिए प्रशिक्षण शिविर में फिर से शामिल होंगे। यह कैंप चीन के हांगझोउ में खेल शुरू होने से पहले 23 सितंबर तक चलेगा. वह एक अच्छे ऑफ ब्रेक गेंदबाज होने के अलावा निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं। उन्होंने आखिरी बार इस साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे मैच खेला था, लेकिन उन्हें 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया है। यदि सुंदर को फाइनल के लिए चुना जाता है, तो वह कोलंबो में अब तक स्पिनरों के लिए अनुकूल रहे ट्रैक पर श्रीलंका के बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ अपनी ऑफ स्पिन का उपयोग कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News