ग्रेटर नोएडा के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम को चुनकर टीम अफगानिस्तान पछताया, भारतीय जमीन पर पहली बार बिना टॉस मैच खेले हुआ रद्द

Update: 2024-09-13 07:22 GMT

ग्रेटर नोएडा। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ग्रेटर नोएडा टेस्ट बारिश के चलते रद्द कर दिया गया है। आज भारी बारिश की वजह से सुबह-सुबह ही आज आखिरी दिन के खेल को रद्द करने का फैसला किया गया। ऐसा पहली बार हुआ है कि भारतीय जमीन पर कोई टेस्ट मैच बिना टॉस के या बिना एक गेंद फेंके रद्द कर दिया गया है।

बता दें भारत में 1933 से टेस्ट खेला जा रहा है। एशिया में इससे पहले सिर्फ एक मैच बिना गेंद फेंके रद्द किया गया है। ऐसा 1998 में फैसलाबाद में पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच मैच में हुआ था। कुल मिलाकर दुनिया भर में केवल सात टेस्ट बिना गेंद फेंके रद्द कर दिए गए हैं। टेस्ट क्रिकेट इतिहास का आठवां ऐसा मैच है जब बिना गेंद फेंके मैच रद्द किया गया। ऐसा 26 साल बाद हुआ है। पिछली बार वर्ष 1998 में भारत और न्यूजीलैंड का मैच बिना गेंद फेंके समाप्त हुआ था।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के साथ मैच खेलने की पूरी तैयारी की थी। मगर ग्रेटर नोएडा के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम को चुनकर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पछता रहा है। दोनों देश के बीच टेस्ट इतिहास का 2549वां मैच खेला जाना था। अफगानिस्तान इस मैच का मेजबान है जिसे शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिलता।

Tags:    

Similar News