शेख हसीना ने बांग्लादेश के प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा, देश छोड़ कर बहन के साथ भागीं, भारत की तरफ भरी उड़ान!

Update: 2024-08-05 09:21 GMT

नई दिल्ली। शेख हसीना ने बांग्लादेश के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दी है। बताया जा रहा है कि वह भारत के लिए रवाना हुई हैं। शेख हसीना अपनी बहन शेख रेहाना के साथ बांग्लादेश देश को छोड़ दी है। सेना प्रमुख ने कहा है कि हम अंतरिम सरकार बनाएंगे।

शेख हसीना के बेटे ने देश के सुरक्षाबलों से आग्रह किया है कि वे संभावित तख्तापलट के प्रयासों को सफल नहीं होने दें। इस समय राजधानी ढाका सहित देशभर में सेना को तैनात कर दिया गया है। पूरे देश में कर्फ्यू लागू है। इस बीच बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री आवास में दाखिल हो गए हैं।

बांग्लादेश के कानून मंत्री अनिसुल हक ने कहा है कि देश में स्थिति उथल-पुथल भरी है। मुझे नहीं पता कि मेरा क्या हो रहा है। इस बीच राजधानी ढाका सहित देशभर में सेना तैनात कर दी गई है। इससे पहले सत्तारूढ़ अवामी लीग और मुख्य विपक्षी पार्टी बीएनपी के शीर्ष नेतृत्व के बीच सेना हेडक्वार्टर में बड़ी बैठक हो रही है। बांग्लादेश में लगातार खराब हो रहे हालातों के बीच सेना चीफ जनरल वकार-उज-जमान थोड़ी देर में देश को संबोधित कर सकते हैं। उधर सूत्रों ने बताया कि शेख हसीना का विमान भारत की ओर आ रहा है। जिसका नंबर AJAX1431 है।

Tags:    

Similar News