गर्ल्स हॉस्टल में कीड़ों से संक्रमित भोजन को लेकर उस्मानिया यूनिवर्सिटी को विरोध का सामना करना पड़ा, छात्र विरोध पर उतर आए

Update: 2024-01-11 08:07 GMT

मंगलवार को, हैदराबाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय (ओयू) की महिला छात्रों ने छात्रावास में खराब भोजन की गुणवत्ता के कारण अंबरपेट में लेडीज हॉस्टल कॉम्प्लेक्स के सामने विरोध प्रदर्शन किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्रों ने बताया कि उन्हें जो खाना परोसा गया उसमें कीड़े मिले। इसके अलावा, लगभग 10 से 20 छात्रावास के छात्र बीमार पड़ गए हैं और उन्हें पेट की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि छात्रावास के भोजन की समस्या नवंबर 2023 से चली आ रही है।

छात्रों के एक समूह ने एक विरोध प्रदर्शन किया जिसमें वे खाली प्लेटों के साथ बैठे और विश्वविद्यालय प्रशासन से उनके भोजन में पाए जाने वाले कीड़े और कीड़े के बारे में जवाब देने की मांग की। प्रदर्शनकारी विश्वविद्यालय से छात्रावास में प्रदान की जाने वाली खानपान सेवाओं की समस्याओं के समाधान के लिए त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह कर रहे हैं।

तेल का कई बार पुन: उपयोग; भोजन में कीड़े

एक छात्र ने कहा, "तेल को कई बार दोबारा इस्तेमाल किया जा रहा है। यह समस्या नवंबर से बनी हुई है और जब हमने निदेशक के पास अपनी चिंताओं को लेकर संपर्क किया, तो उन्होंने अभद्र प्रतिक्रिया दी और हमें धमकी भी दी। हमें हर हफ्ते दो से तीन बार भोजन में कीड़े मिलते हैं।" द न्यू इंडियन एक्सप्रेस को बताया। एक अन्य छात्र ने कहा, "यह पहली बार नहीं है. क्या अधिकारी अपने बच्चों को भी यही घटिया क्वालिटी वाला खाना देंगे?"

 प्रदर्शनकारी अधिकारियों द्वारा उनकी बार-बार की गई शिकायतों को लगातार नजरअंदाज करने से भी निराश हैं। द सियासत डेली की रिपोर्ट के अनुसार, एक छात्र ने कहा, "वे एक ही बात दोहराते रहते हैं। या तो वे कहते हैं कि 'हम एक मेमो भेजेंगे' या हमें बेहतर भोजन गुणवत्ता का आश्वासन देते हैं। लेकिन कोई भी सुधार नहीं हुआ है।"

पिछली मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यह पहली बार नहीं है कि छात्रावास के छात्रों को भोजन की गुणवत्ता के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ा है। सितंबर 2022 में लेडीज हॉस्टल कॉम्प्लेक्स की छात्राओं ने आरोप लगाया था कि उन्हें खाने में टूटी चूड़ी का टुकड़ा मिला है. उन्होंने बताया कि हॉस्टल में पानी वाला सांभर और सख्त चावल परोसा जाता है।


Tags:    

Similar News