देश की सबसे मूल्यवान PSU बनी LIC, मार्केट-कैप के मामले में SBI को पीछे छोड़ा

Update: 2024-01-17 11:04 GMT

नई दिल्ली: लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) मार्केट-कैप के मामले में भारतीय स्टेट बैंक (SBI को पीछे छोड़ते हुए सबसे मूल्यवान पीएसयू यानी पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग (Public Sector Undertaking) बन गई है. आज यानी बुधवार को सुबह के कारोबार में LIC के शेयरों की कीमत 2% से अधिक बढ़ गई,जिससे कंपनी के शेयर का भाव 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर ₹918.45 प्रति शेयर पर पहुंच गया.

इस तेज उछाल के चलते कंपनी के मार्केट-कैप में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई. कंपनी का मार्केट-कैप 5.8 लाख करोड़ के आंकड़े को पार कर गया. इससे कंपनी के निवेशकों को तगड़ा मुनाफा हुआ है.

इसके साथ ही एलआईसी का मार्केट कैप एसबीआई के मार्केट कैप से अधिक हो गया. आज बीएसई पर एसबीआई के शेयरों की कीमत (SBI Share Price Today) में 1% से अधिक की गिरावट आई और इसका मार्केट कैप लगभग ₹5.62 लाख करोड़ था.

नवंबर की शुरुआत से एलआईसी के शेयर की कीमत (LIC Share Price Today) में तेज वृद्धि हुई है. एलआईसी ने 2023 में 22 प्रतिशत से अधिक की बढ़त हासिल की है और 2024 में अब तक 7.5 प्रतिशत की छलांग लगाई है, जबकि एसबीआई पिछले साल लगभग 5 प्रतिशत चढ़ा है और इस साल अब तक 1 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है. 

Tags:    

Similar News