वीर सावरकर की मुक्ति शताब्दी यात्रा में शामिल हुए रणदीप हुड्डा, लोगों से की यह खास अपील

Update: 2024-01-06 08:27 GMT

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म स्वतंत्र वीर सावरकर' को लेकर चर्चा में हैं। वीर सावरकर की जयंती के मौके पर रणदीप ने फिल्म 'स्वाद्यथान वीर सावरकर' का टीजर जारी किया था। आज पुणे में आयोजित आजादी के नायक सावरकर की मुक्ति शताब्दी यात्रा में रणदीप ने हिस्सा लिया। 

रणदीप ने येरवडा सेंट्रल जेल से स्वतंत्रता वीर सावरकर मुक्ति शताब्दी यात्रा को हरी झंडी दिखाई। इस ऐतिहासिक घटना की100वीं वर्षगांठ पूरी होने पर आज यह यात्रा निकाली गई। इस यात्रा में रणदीप हाथ में स्वतंत्रता सेनानी सावरकर की मूर्ति लेकर शामिल हुए। सावंत्यन वीर सावरकर को जेल से रिहा कर दिया गया। 




 


इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए अभिनेता रणदीप हुड्डा ने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन था, जब स्वतंत्रता सेनानी सावरकर जेल से रिहा हुए थे। रिहाई के बाद वे रत्नागिरी गए थे। आज इस घटना के 100 साल पूरे हो गए। हम उन्हें प्रतीकात्मक रूप से जेल से रिहा करेंगे। मैं इसका हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं।'  

रणदीप ने आगे कहा, 'एक ऐसे स्वतंत्रता सेनानी जिसके बारे में लोग बहुत कम जानते हैं, इसके लिए काम करना और इसका हिस्सा बनना बहुत खुशी की बात है। मुझे उम्मीद है कि मेरी फिल्म के जरिए लोग उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जान पाएंगे। लोगों को पता चलेगा कि उन्होंने देश को आजादी दिलाने के लिए क्या-क्या बलिदान दिए। लोगों ने उनके बारे में ज्यादा नहीं पढ़ा है। अगर लोग मेरी फिल्म देखेंगे तो लोगों को पता चलेगा कि उनकी गलत छवि दुनिया के सामने पेश की गई है।' इस दौरान उन्होंने स्वतंत्र वीर सावरकर के नाम पर नारे भी लगाए। 




 फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' की शूटिंग महाराष्ट्र और लंदन में की गई है। 'स्वतंत्र वीर सावरकर' उत्कर्ष नैथानी और रणदीप हुडा द्वारा लिखित है। यह फिल्म आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स, लीजेंड स्टूडियो, निर्माता आनंद पंडित, संदीप सिंह और सैम खान द्वारा निर्मित है। रूपा पंडित और जफर मेहदी फिल्म के सह-निर्माता हैं। यह फिल्म इस साल रिलीज होगी। 




 


Tags:    

Similar News