इंडिगो के पायलट को पीटते हुए बोला आरोपी यात्री, "'चलाना है तो चला...नहीं तो गेट खोल'

Update: 2024-01-15 08:44 GMT

सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि कोहरे और मौसम पर किसी का बस नहीं है। यात्रियों को यह समझना चाहिए कि यह उनकी ही सेफ्टी और सावधानी के लिए है।

दिल्ली-गोवा फ्लाइट में हुई देरी से भड़के यात्री ने पायलट पर ही हमला कर दिया। इस दौरान आरोपी यात्री ने धमकी भी दी कि अगर जल्द ही फ्लाइट ने उड़ान नहीं भरी तो वह विमान का गेट खोल देगा। आरोपी की पहचान साहिल कटारिया के रूप में हुई है। आरोप है कि साहिल ने फ्लाइट में देरी से नाराज होकर सह-पायलट अनूप कुमार पर हमला कर दिया था। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कैसे हुई घटना

वीडियो में पीला स्वेटर पहने आरोपी साहिल कटारिया दिख रहा है। जब सह-पायलट अनूप कुमार बताने आए कि फ्लाइट के उड़ान भरने में अभी और देर लगेगी। इस पर आरोपी साहिल भड़क गया और वह अपनी सीट से उठकर पायलट के पास पहुंचा और उनपर हमला कर दिया। इस दौरान भड़का हुआ यात्री बोलता है कि 'चलाना है चला, नहीं चलाना मत चला...खोल गेट।' इस दौरान एयर होस्टेस बीच-बचाव करती दिखती है और कहती है कि 'यह गलत है सर। ऐसा नहीं होता है, आप ऐसा नहीं कर सकते।'

घटना इंडिगो की फ्लाइट 6E-2175 में घटी। विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर 10 घंटे से ज्यादा समय से खड़ा था और इस बात से आरोपी यात्री नाराज बताया जा रहा है। हालांकि पीड़ित पायलट की शिकायत के बाद आरोपी को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया गया। पुलिस द्वारा हिरासत में लेने के बाद आरोपी घटना के लिए माफी मांगते दिखा। इसका वीडियो सामने आया है, जिसमें आरोपी साहिल वीडियो बना रहे अधिकारी से 'सॉरी' बोलता है, लेकिन अधिकारी बोलते हैं कि 'नो सॉरी'। वहीं फ्लाइट में पायलट को पीटने की घटना पर लोगों ने नाराजगी जताई है। सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि कोहरे और मौसम पर किसी का बस नहीं है। यात्रियों को यह समझना चाहिए कि यह उनकी ही सेफ्टी और सावधानी के लिए है।

कोहरे के चलते फ्लाइट्स में हो रही देरी

गौरतलब है कि पूरे उत्तर भारत में इन दिनों भयंकर कोहरा पड़ रहा है। इसके चलते बड़ी संख्या में दिल्ली में फ्लाइट्स की उड़ान में देरी और कई फ्लाइट रद्द हुई हैं। आज भी 168 फ्लाइट्स दिल्ली एयरपोर्ट पर देरी से उड़ान भरी हैं। वहीं 100 के करीब फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा। 

 

Tags:    

Similar News