गोरखपुर--बार-बार पैसे मांगने से तंग आकर कर डाली दिव्यांग महिला की हत्या हुआ खुलासा, आरोपी गिरफ्तार खुलासा

Update: 2023-06-24 11:17 GMT

Gorakhpur Murder: यूपी के गोरखपुर में एक अविवाहित दिव्‍यांग महिला की सहारे के लिए इस्तेमाल करने वाली स्टिक से सिर कूचकर हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने महिला से नजदीकी संबंध रखने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसने बार-बार रुपये मांगने से परेशान होकर महिला की हत्या की है. हैरत की बात ये है कि हत्या के दूसरे दिन पुलिस के पहुंचने पर भी वो घटनास्थल पर मौजूद रहा. लेकिन डॉग स्‍क्‍वॉड के आने से पहले पकड़े जाने के डर से वो वहां से फरार हो गया था.

गोरखपुर के एसपी साउथ एके सिंह ने 23 जून को पुलिस लाइन्‍स के सभागार में घटना का खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि 21-22 जून की रात हरपुर-बुदहट के सोनबरसा बाबू गांव में 45 वर्षीय अविवाहित दिव्यांग महिला रंजू सिंह उर्फ गुड़िया की सिर कूचकर नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई थी. 22 जून की सुबह जानकारी होने पर पुलिस, फॉरेंसिक टीम, डॉग स्‍क्‍वॉड पहुंचा. पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पहुंचे. उन्होंने बताया कि मृतका के भाई रणविजय सिंह ने गांव के ही एक शराबी प्रवृत्ति के युवक चंद्रशेखर उर्फ नवीन के खिलाफ शिकायत की थी.

सामने आई हत्या की ये वजह

मृतका के भाई कि शिकायत पर जब पुलिस ने जब चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया, तो पूछताछ के दौरान उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया. उसने बताया कि मृतका से उसकी काफी निकटता थी. मृतका उससे पैसे की मांग रही थी, लेकिन आरोपी रुपये नहीं दे रहा था, इस पर जब उसने  कहा कि अगर वो पैसे नहीं देगा तो वो सबकुछ गांववालों को बता देगी, जिसके बाद उसने महिला की हत्या कर दी.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

एसपी साउथ एके सिंह ने बताया कि मृतक महिला से पैसे मांग रही थी, आरोपी जमीन बेचने के बाद भी उसे पैसे नहीं दे रहा था, जिस मृतका ने शिकायत की कि वो जमीन बेचकर दूसरों को देता है. उसने कहा कि वो गांव वालों को सब कुछ बता देगी. जिसके बाद आरोपी ने नाराज होकर महिला के ऊपर उसकी ही स्टिक से वार कर दिया और उसे लहूलुहान कर दिया. उसके ऊपर किसी का शक नहीं जाए इसलिए हमदर्दी जताने के लिए वो सुबह भी घटनास्थल पर मौजूद रहा, लेकिन डॉग स्‍क्‍वॉड के आने के पहले पकड़े जाने के डर से वहां से खिसक लिया.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है. 

Tags:    

Similar News