फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में उम्मीदवार उतारने का किया एलान, कहा- उमर अब्दुल्ला उत्तर कश्मीर से भरेंगे पर्चा

Update: 2024-04-12 07:48 GMT

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने यहां की दो सीटों से लोकसभा उम्मीदवार खड़ा करने का एलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि उमर अब्दुला उत्तर कश्मीर से और आगा रुहुल्लाह मध्य कश्मीर से पर्चा भरेंगे। लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र पीएम मोदी भी शुक्रवार को उधमपुर में चुनावी सभा को संबोधित करने के आए हैं।

मीडिया से बात करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी लड़ाई उन ताकतों के साथ है जो उनके विरोधी उम्मीदवारों के पीछे खड़े हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य की पार्टियों पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा के नेता आए थे और उन्होंने सज्जाद लोन और अल्ताफ बुखारी से मुलाकात की थी ये साफ इशारा करता है कि वे भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं। नेकां नेता ने भाजपा, डीपीएपी, अपनी पार्टी, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीडीपी पार्टी पूर्व में भाजपा के साथ सरकार बना चुकी है ये उनकी बी टीम है।

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर की जमीन से कांग्रेस पर हमला बोला कि यह पार्टी विकास विरोधी है, कभी नहीं चाहती थी कि कश्मीर में विकास, देश में विकास हो। उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर परिवारवादी होने का आरोप लगाया कि कांग्रेस कहती है कि राम मंदिर BJP के लिए चुनावी मुद्दा है।

इस बार जम्मू-कश्मीर की पांच लोकसभा सीटों पर पांच चरणों में मतदान आयोजित किए जाएंगे। बीते महीने 16 मार्च को चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने मतदान की तारीखों का एलान किया था। पूरे देश में सात चरणों में मतदान किए जाएंगे जबकि पहले चरण में 102 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। उधमपुर में 19 अप्रैल को पहले चरणों में वोटिंग होगी।

Tags:    

Similar News