जब फिल्म 'हमसाया' के सेट पर Sharmila Tagore को Mala Sinha ने जड़ा था थप्पड़ !

Update: 2023-09-06 11:58 GMT

शोबिज़ की दुनिया में दोस्ती जितनी गहरी होती है, उतनी ही नाजुक भी होती है,,, कुछ दोस्ती तो ऐसी रही हैं, जिनका एक दम से अचानक ड्रामेटिक अंदाज़ में एन्ड हुआ हो इनमें अमिताभ बच्चन-शत्रुघ्न सिन्हा की दोस्ती और गोविंदा-डेविड धवन का रिश्ता शामिल है। एक ऐसी ही दोस्ती रही गुजरे जमाने के दो दिग्गज अदाकाराओं शर्मिला टैगोर और माला सिन्हा की, जिनकी दोस्ती में खटास तब आ गई, जब वे 1968 की फिल्म 'हमसाया' की शूटिंग कर रही थीं, तो आज के इस वीडियो में मैं आपको बॉलीवुड की दो बड़ी ऐसी एक्ट्रेसेस की दोस्ती से दुश्मनी तक का सफर बस एक ही मूवी से तय कर लिए था 



जब दोस्त से दुश्मन बनीं माला सिन्हा और शर्मिला टैगोर

दरअसल, फिल्म 'दाग' में काम करने से पांच साल पहले, 1968 में 'हमसाया' की शूटिंग हो रही थी ,, इस दौरान शर्मिला टैगोर और माला सिन्हा के बीच शूटिंग सेट पर ही मतभेद हो गए थे, जॉय मुखर्जी इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे थे और इस फिल्म में दो मेन लीड एक्ट्रेसेस की जरूरत थी। हालांकि, शर्मिला और माला के लिए यह एक्सपीरियंस अच्छा नहीं था, जो शुरू से ही एक-दूसरे से अलग लग रही थीं। सबसे अच्छे डायलॉग्स और गाने किसे मिलेंगे, इस पर दोनों के बीच कम्पटीशन होती थी।किसकी कितनी अच्छी कॉस्ट्यूम है और सेट पर दूसरी एक्ट्रेस से जल्दी आने की जिद जैसे छोटे-मोटे मुद्दों ने पहले तनाव को बढ़ा दिया। निर्देशक जॉय मुखर्जी ने उन्हें अलग रखने की पूरी कोशिश की थी, खासकर तब जब एक महत्वपूर्ण टकराव के सीन को फिल्माया जा रहा था।



जब माला सिन्हा ने शर्मिला टैगोर को जड़ दिया था थप्पड़

एक वाकया है जिसके मुताबिक इन दोनों एक्ट्रेसेस की अंदरूनी दुश्मनी तब चरम पर पहुंच गई, जब माला सिन्हा, जो इंडस्ट्री में पहले से थीं, उन्होंने फिल्म के एक सीक्वेंस के दौरान शर्मिला टैगोर को थप्पड़ मार दिया था।थप्पड़ मारने के बाद पैदा हुई नफरत के बीच डायरेक्टर जॉय मुखर्जी इस सीन को कैसे पूरा करने में कामयाब रहे,ये कोई नहीं जनता ,,, जब बाद में घटना के बारे में पूछताछ की गई, तो दोनों एक्ट्रेसेस ने इस घटना से इनकार किया और कहा कि हो सकता है कि यह फिल्म के प्रमोशन के लिए बनाई गई एक मनगढ़ंत कहानी हो।

माला सिन्हा ने शर्मिला को थप्पड़ मारने की घटना से किया था इनकार

हालांकि, बाद में एक इंटरव्यू में माला सिन्हा ने थप्पड़ वाली कहानी को सिरे से खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा था, "ऐसी अफवाहें महज फिल्म के लिए कुछ प्रचार करने की कोशिश थीं।" इसके अलावा, उन्होंने अपने एक को एक्टर विश्वजीत के साथ अपने किसी भी तरह के रिलेशन से भी इनकार किया था, जिनके साथ उन्होंने लगभग 20 फिल्मों में काम किया था।




वैसे, शर्मिला टैगोर और माला सिन्हा के बीच कोल्ड वॉर कोई अकेली घटना नहीं थी। सालों बाद, जब शर्मिला टैगोर और राखी ने यश चोपड़ा की 'दाग' में एक साथ काम किया, तो माहौल उतना ही तनावपूर्ण था। शांति बनाए रखने के लिए निर्देशक को दोनों अभिनेत्रियों को लगातार समझाना पड़ा। इंडस्ट्री के लोगों की मानें तो फिल्म के लीड एक्टर राजेश खन्ना ने राखी और शर्मिला की लड़ाई की आग में घी डालने का काम किया था।

Tags:    

Similar News