T-Series ने हासिल की मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ बड़ी उपलब्धि

Update: 2023-09-29 13:11 GMT

भूषण कुमार के नेतृत्व वाली टी-सीरीज़ ने संगीत जगत में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। टी-सीरीज़ ने अपनी उपलब्धियों में एक और उपलब्धि जोड़ ली है। मशहूर म्यूजिक लेबल और फिल्म स्टूडियो ने यूट्यूब पर 250 मिलियन सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। यह सभी भारतीयों के लिए बहुत गर्व की बात है कि देश का एक YouTube चैनल इतने सारे सब्सक्राइबर प्राप्त करने वाला दुनिया का पहला YouTube चैनल है।

चैनल की सफलता पर क्या बोले भूषण कुमार?

टी-सीरीज नेटवर्क में कई भाषाओं के साथ कुल 29 चैनल शामिल हैं। जिसके कुल सब्सक्राइबर्स 497 मिलियन से ज्यादा हैं और व्यूज 1.61 ट्रिलियन से ज्यादा हैं। टी-सीरीज़ के अध्यक्ष और निदेशक भूषण कुमार ने कहा, 'हम वास्तव में अपने वैश्विक दर्शकों के निरंतर समर्थन और प्यार के लिए विनम्र और बेहद आभारी हैं। 250 मिलियन ग्राहकों को पार करना सिर्फ एक संख्या नहीं है, बल्कि यह एक प्रतिबिंब है। हमने लाखों दिलों को छुआ है।'

'हम आगे की यात्रा को लेकर बहुत उत्साहित हैं'

भूषण कुमार ने आगे कहा, 'हमें गर्व है कि विश्व स्तर पर सबसे बड़ा YouTube चैनल भारतीय मूल का है। टी-सीरीज़ हमेशा संगीत और मनोरंजन में सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रतिबद्ध रही है और यह उपलब्धि हमारे मिशन का प्रमाण है। हम आगे की यात्रा के लिए बेहद उत्साहित हैं।

11 जुलाई 1983 को स्थापित

संगीत वीडियो बनाने, उभरती प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करने और वैश्विक दर्शकों को लगातार आकर्षित करने की टी-सीरीज़ की प्रतिबद्धता संगीत वीडियो बनाने की उसकी प्रतिबद्धता से स्पष्ट होती है। चैनल पर सब्सक्राइबर्स के लगातार बढ़ते परिवार के साथ, टी-सीरीज़ लगातार नए मानक और ट्रेंड स्थापित कर रहा है। टी-सीरीज़ की स्थापना 11 जुलाई 1983 को गुलशन कुमार ने की थी। टी-सीरीज़ को एक म्यूजिक लेबल के रूप में जाना जाता है। आपको बता दें कि टी-सीरीज़ की ग्रोथ का श्रेय भारत के बाहर उसके बढ़ते दर्शकों को भी दिया जाता है।

Tags:    

Similar News