Jawan Day 1 Box Office Collection: आखिरी आंकड़े में 'जवान' के कलेक्शन में और बढ़ोतरी, दूसरे दिन भी जारी है जलवा

Update: 2023-09-08 13:27 GMT

सिनेमा का असली उत्साह तो तब शुरू हुआ है जब दर्शक सिनेमाघरों में लौटने लगे हैं। शाहरुख खान की नई फिल्म 'जवां' ने पहले ही दिन वो कर दिखाया जो अब तक हिंदी सिनेमा के इतिहास में कोई फिल्म नहीं कर पाई है. फिल्म के हिंदी वर्जन ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन के कलेक्शन में शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' को भी पीछे छोड़ दिया है. फिल्म के तमिल और तेलुगु वर्जन ने भी अपनी रिलीज के पहले दिन शानदार प्रदर्शन किया है. मुंबई और देश के अन्य राज्यों में भारी बारिश के कारण दूसरे दिन फिल्म की कमाई में गिरावट तय है लेकिन माना जा रहा है कि फिल्म शुक्रवार को भी 50 करोड़ के आसपास की कमाई करने में सफल रहेगी।

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, नयनतारा और विजय सेतुपति स्टारर डायरेक्टर एटली की फिल्म 'जवां' ने रिलीज के पहले दिन फाइनल आंकड़ों के मुताबिक करीब 75.20 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. फिल्म के हिंदी संस्करण ने पहले दिन के अंतिम आंकड़ों के अनुसार 65.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है, जबकि 'जवान' के तमिल और तेलुगु दोनों संस्करणों ने पहले दिन क्रमशः 4.70 करोड़ रुपये और 5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।

शाहरुख खान और गौरी खान की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी फिल्म 'जवां' करीब 350 करोड़ रुपये में बनी फिल्म है और पहले ही दिन अपनी लागत से 20 फीसदी से ज्यादा की कमाई कर यह फिल्म अपने नाम कर चुकी है. ब्लॉकबस्टर फिल्म बनने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। इसे बढ़ा दिया है. फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों ने समान रूप से सराहा है और माना जा रहा है कि यह फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले वीकेंड में ही 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाएगी।

देश में अब तक रिलीज हुई हिंदी फिल्मों में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड इसी साल 25 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म 'पठान' के नाम है। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण भी थीं. Yashraj Films के बैनर तले बनी फिल्म 'पठान' ने रिलीज के पहले दिन 57 करोड़ रुपये की शानदार ओपनिंग की थी. इस फिल्म ने पहली बार हिंदी सिनेमा बनाम साउथ सिनेमा के बीच प्रतिस्पर्धा में एक बड़ी रेखा भी खींची.|

Tags:    

Similar News