2023 में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्में…

Update: 2023-08-02 10:25 GMT

1. Pathan - 2023 में highest opening लेने वाली फिल्म की बात करे तो, वह हैं बॉलीवुड के बादशाह यानी शाहरुख खान की फिल्म पठान हैं . 25 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म पठान ने पहले दिन ही रिकॉर्ड तोड़ 57 करोड़ की कमाई की थी. अपनी कमबैक फिल्म पठान में शाहरुख खान एक भारतीय खुफिया एजेंट के रोल में हैं, जिसका कोडनेम पठान है। वहीं दीपिका पादुकोण भी किंग खान की ही तरह जासूस बनी हैं। उधर जॉन अब्राहम एक खतरनाक आतंकवादी के रोल में हैं, जो कॉन्ट्रैक्ट पर कुछ भी करने को तैयार रहता है। जानकारों का मानना है कि इस शाहरुख खान की जबरदस्त वापसी के साथ ही सिनेमाघरों की वापसी भी होती दिख रही है। फिल्म पठान 2023 की ही नहीं बल्कि अब तक की highest opening लेनेवाली हिंदी फिल्म हैं ।


 



2. Adipurush - दूसरे नंबर पैर फिल्म प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान की फिल्म आदिपुरुष ने पहले ही दिन 37.25 करोड़ का शानदार बिजनेस कर लिया हैं. प्फिल्म ने दूसरे सोमवार को 1.75 करोड़ रुपये कमाए . आदिपुरुष का अर्थ क्या है ? आदिपुरुष दो शब्दों से मिलकर बना है, आदि और पुरुष। आदिपुरुष का अर्थ प्रथम पुरुष है । हिंदू मान्यताओं के अनुसार, आदिपुरुष वह भगवान हैं जिन्होंने संपूर्ण ब्रह्मांड की रचना की है। आदिपुरुष, राधे श्याम और साहो के बाद प्रभास के लिए लगातार तीसरी फ्लॉप फिल्म है, क्योंकि अभिनेता अपनी ऐतिहासिक ब्लॉकबस्टर बाहुबली: द बिगिनिंग और इसके सीक्वल बाहुबली 2 से लोगो के दिलो पैर राज किया है।


 



3. Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan - इस साल रिलीज हुई भाईजान सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आती हैं. सलमान खान , पूजा हेगड़े , वेंकटेश , जगपति बाबू , भाग्यश्री , भूमिका चावला , राघव जुयाल , शहनाज गिल , तेज सप्रू , आसिफ शेख और सतीश कौशिक की फिल्म किसी का भाई किसी की जान ने पहले दिन 15.81 करोड़ की कमाई करने में सफलता हासिल की थी. यह फिल्म वर्ष 2014 की तमिल भाषा की एक्शन-ड्रामा फिल्म ‘वीरम’ पर आधारित है.


 



4. Tu Jhoothi Main Makkaar - रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म तू झूठी मैं मक्कार ने ओपनिंग डे पर 15.73 करोड़ की कमाई की थी . इस फिल्म के निर्देशक लव रंजन की ये फिल्म एक फैमिली एंटरटेनर फिल्म हैं. ये फिल्म सिर्फ रिलेशनशिप के बारे में नहीं है, फैमिली के बारे में भी है.


 



5. Bhola - अभिनेत्री अजय देवगन की फिल्म भोला पांचवें स्थान पर आती हैं. फिल्म भोला ने 11.20 करोड़ की ओपनिंग ली थी. अब अजय देवगन एक बार फिर साउथ की 'कैथी' (तमिल) की रीमेक 'भोला' लेकर आए हैं। अजय देवगन और तब्बू का शानदार एक्शन 'भोला' गया है .


 



Similar News