सेलिब्रिटीज जिन्होंने बॉलीवुड में आने से पहले बदला अपना नाम…

Update: 2023-07-28 12:28 GMT

बॉलीवुड में नाम बदलना कोई नया चलन नहीं है। आख़िरकार, कलाकार का नाम ही सबसे पहले उसे एक पहचान देता है और उसे अपने दर्शकों से परिचित कराता है।

1. Saif Ali Khan - पहले नंबर की बात करे  तो बॉलीवुड में आने से पहले Saif Ali Khan का असली नाम साजिद अली खान है। खैर, यह बात तब तक किसी को नहीं पता थी जब तक कि करीना से उनकी शादी के सर्टिफिकेट की कॉपी इंटरनेट पर सामने नहीं  आयी थी |




2. Katrina Kaif - वही दूसरे नंबर की बात करे तो  कैटरीना कैफ का  असली नाम Katrina Turquotte , बॉलीवुड में आने से पहले अभिनेत्री अपनी मां का उपनाम इस्तेमाल किया करती थी ,लेकिन भारत आने के बाद उन्होंने अपने पिता का सरनेम Kaif अपना लिया।




3. Tiger Shroff - तीसरे नंबर की बात करे तो Tiger Shroff का नाम जय हेमंत श्रॉफ है। उनके पिता Jackie Shroff उन्हें प्यार से टाइगर कहकर बुलाते थे, क्योंकि जब वह बच्चे थे तो उन्हें बाघ की तरह काट लिया करता था।




 4. Kiara Advani - इसके साथ ही चौथे नंबर पर नाम आया है Kiara Advani का जिनका असली नाम Aaliya Advani है। सलमान खान ने ही कियारा को बेहतर पहचान के लिए अपना नाम बदलने की सलाह दी थी ।




 5. Rekha - पांचवे स्थान की बात करे तो सदाबहार ब्यूटी Rekha का नाम Bhanurekha Ganesan था, लेकिन इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने सिर्फ Rekha के साथ जाने का फैसला किया ।




 





Similar News