Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

यूएसए: रिपब्लिकन पार्टी की डिबेट का ट्रंप के सहयोगी ने उड़ाया मजाक, बोले- इन पकाऊ बहसों पर रोक लगनी चाहिए

Abhay updhyay
28 Sep 2023 7:59 AM GMT
यूएसए: रिपब्लिकन पार्टी की डिबेट का ट्रंप के सहयोगी ने उड़ाया मजाक, बोले- इन पकाऊ बहसों पर रोक लगनी चाहिए
x

रिपब्लिकन पार्टी की दूसरी राष्ट्रपति बहस कैलिफोर्निया के सिमी वैली संग्रहालय और लाइब्रेरी में हुई। खास बात यह है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस बहस से भी गायब हैं. ट्रंप के एक सलाहकार ने इस बहस पर ही सवाल उठाए हैं और इसका मजाक उड़ाया है. ट्रंप के सलाहकार क्रिस लाविटा ने कहा है कि 27 सितंबर की बहस एक मजाक है और यह उम्मीदवारों के इंटरव्यू की तरह है.

बहस को फालतू और महत्वहीन बताया.

क्रिस लाविटा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि 'आज की रिपब्लिकन पार्टी की बहस भी पहली बहस की तरह बहुत लचर और महत्वहीन थी। बहस के दौरान कोई महत्वपूर्ण बात नहीं कही गई. पार्टी की उम्मीदवारी पर डोनाल्ड ट्रंप का दबदबा है और इस बहस से कुछ भी नहीं बदलेगा. अब आगे की बहस तुरंत रोक दी जानी चाहिए ताकि हम जो बिडेन के खिलाफ तैयारी कर सकें और इन बहसों पर खर्च होने वाले पैसे और समय का उपयोग जो बिडेन को हराने के लिए कर सकें।

डोनाल्ड ट्रंप कार्यकर्ताओं को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं

आपको बता दें कि जहां एक ओर रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार जनता का समर्थन हासिल करने के लिए बहस कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर ट्रंप मिशिगन में एक ऑटो पार्ट्स उत्पादन संयंत्र के कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे। आपको बता दें कि इन दिनों ऑटो मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर के कर्मचारी जो बिडेन सरकार से नाराज हैं और ट्रंप इस श्रमिक वर्ग को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे हैं। आपको बता दें कि जहां एक ओर रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार जनता का समर्थन हासिल करने के लिए बहस कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर ट्रंप मिशिगन में एक ऑटो पार्ट्स उत्पादन संयंत्र के कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे। आपको बता दें कि इन दिनों ऑटो मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर के कर्मचारी जो बिडेन सरकार से नाराज हैं और ट्रंप इस श्रमिक वर्ग को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे हैं।

बहस में उम्मीदवारों के निशाने पर ट्रंप ही रहे

कैलिफोर्निया में बहस के दौरान निक्की हेली और रॉन डेसेंटिस ने ट्रंप पर तीखा हमला बोला. डेसेंटिस ने बहस में भाग नहीं लेने के लिए ट्रम्प की आलोचना की। डेसेंटिस ने राष्ट्रपति रहते हुए ट्रम्प की आर्थिक नीतियों की आलोचना की थी। निक्की हेली ने चीन नीति को लेकर ट्रंप पर निशाना साधा. निक्की हेली ने कहा कि उनका ध्यान चीन के साथ व्यापार पर है लेकिन उनका ध्यान इस बात पर नहीं है कि चीनी लोग हमारी जमीन खरीद रहे हैं और वे अमेरिकी लोगों को मार रहे हैं. ट्रंप का ध्यान इस बात पर नहीं है कि चीन ने क्यूबा में जासूसी के लिए खुफिया अड्डा बनाया है.

पहली बहस के दौरान विवेक रामास्वामी के नाम की खूब चर्चा हुई और उनकी लोकप्रियता भी बढ़ी. दूसरी बहस में निक्की हेली और अन्य उम्मीदवारों ने भी विवेक रामास्वामी पर तीखा हमला बोला. लगातार दूसरी बहस से गायब रहे डोनाल्ड ट्रंप अभी भी बाकी उम्मीदवारों से आगे हैं.|

Next Story