Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

दुनिया के 5 सबसे ताकतवर पॉलिटिशियन: भारत के प्रधानमंत्री भी है शामिल..

Prachi Khosla
10 Aug 2023 1:26 PM GMT
दुनिया के 5 सबसे ताकतवर पॉलिटिशियन: भारत के प्रधानमंत्री भी है शामिल..
x

पॉलिटिकल दुनिया में शक्ति और प्रभाव का खेल निरंतर चलता रहता है और कुछ नेता ऐसे होते हैं जो अपनी दृढ़ता, नेतृत्व, और निष्ठा के साथ दुनिया के सामाजिक, आर्थिक, और राजनीतिक मामलों को संचालित करते हैं। यहां पांच सबसे ताकतवर पॉलिटिशियन की एक झलक है:

1. अंगेला मर्केल (जर्मनी):

अंगेला मर्केल जर्मनी की पहली महिला कैंसलर हैं और उन्होंने अपने नेतृत्व में जर्मनी को आर्थिक महाशक्ति बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उनकी दृढ़ता और मानवीयता के लिए प्रशंसा की जाती है।




2. नरेंद्र मोदी (भारत):

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने नेतृत्व में देश को आर्थिक और विकास की दिशा में आगे बढ़ाया है। उनके अद्वितीय भाषण और विचारशीलता ने उन्हें दुनिया के स्तर पर मान्यता दिलाई है।




3. व्लादिमीर पुतिन (रूस):

रूस के राष्ट्रपति और पूर्व प्रधानमंत्री व्लादिमीर पुतिन को उनकी दृढ़ता और विचारशीलता के लिए जाना जाता है। उनका भारत-रूस संबंध भारतीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।




4. जो बाइडन (संयुक्त राज्य अमेरिका):

जॉ बाइडन, संयुक्त राज्य अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति, के नेतृत्व में विश्व के लिए परस्पर सहमति और विकास की दिशा में बदलाव की उम्मीदें हैं।




5. शिंजो आबे (जापान):

पूर्व जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे को उनके दृढ़ नेतृत्व और उनके द्वारा जापानी समाज को मॉडर्नाइज करने के प्रयासों के लिए जाना जाता है।





ये पॉलिटिकल नेता विभिन्न क्षेत्रों में अपने नेतृत्व की एक उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करते हैं और वे दुनिया के राजनीतिक स्केप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं

Prachi Khosla

Prachi Khosla

    Next Story