Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

खालिस्तान समर्थक पार्टी NDP ने कनाडा सरकार से वापस लिया समर्थन

Tripada Dwivedi
5 Sep 2024 6:37 AM GMT
खालिस्तान समर्थक पार्टी NDP ने कनाडा सरकार से वापस लिया समर्थन
x

नई दिल्ली। खालिस्तानी लोगों के लिए भारत से भिड़ने वाले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो को कनाडा के खालिस्तानी नेता ने बड़ा झटका दे दिया। जस्टिन ट्रूडो के प्रमुख सहयोगी जगमीत सिंह की न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (NDP) ने लिबरल पार्टी से समर्थन वापस ले लिया है। इस बात की जानकारी NDP पार्टी ने बुधवार को सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो पोस्ट कर यह घोषणा की। यह गठबंधन की सरकार जून 2025 तक चलने वाली थी।

जगमीत सिंह ने वीडियो में कहा है कि जस्टिन ट्रूडो की लिबरल बहुत कमजोर हैं, बहुत स्वार्थी हैं और लोगों के लिए लड़ने के लिए कॉर्पोरेट हितों के प्रति समर्पित हैं। वो बदलाव नहीं ला सकते- वो उम्मीदों पर खड़े नहीं उतर सकते। लिबरल ने लोगों को निराश किया है। वे कॉर्पोरेट लालच पर अंकुश लगाने में विफल रहे हैं। उनका संगठन ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो अगले चुनाव में पियरे पोइलीवर की कंजर्वेटिव पार्टी की जीत की कोशिश को नाकाम कर सकती है।

समाचार एजेंसी एएफपी की एक रिपोर्ट के अनुसार, जस्टिन ट्रूडो ने न्यूफाउंडलैंड प्रांत के दौरे के दौरान एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैं कनाडाई लोगों पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मैं अन्य दलों को राजनीति पर ध्यान केंद्रित करने दूंगा। उन्होंने नेशनल डेंटल प्रोग्राम सहित लिबरल-एनडीपी गठबंधन की उपलब्धियों को भी सूचीबद्ध किया। 2022 के समझौते के तहत एनडीपी अधिक सामाजिक कामों के बदले में 2025 के मध्य तक जस्टिन ट्रूडो को सत्ता में बनाए रखने के लिए सहमत हुई थी। ट्रूडो ने पहली बार नवंबर 2015 में पदभार संभाला था और सर्वे से पता चलता है कि ट्रूडो के पक्ष में अब जरा भी माहौल नहीं है।

Next Story