Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

पीएम मोदी: स्कूली छात्राओं ने प्रधानमंत्री को बांधी राखी, बच्चों से मिलकर खुश हुए पीएम मोदी, देखें वीडियो

Abhay updhyay
30 Aug 2023 7:29 AM GMT
पीएम मोदी: स्कूली छात्राओं ने प्रधानमंत्री को बांधी राखी, बच्चों से मिलकर खुश हुए पीएम मोदी, देखें वीडियो
x

प्रधानमंत्री मोदी ने आज बच्चों के साथ रक्षा बंधन का त्योहार मनाया। विभिन्न स्कूलों की छात्राओं ने पीएम मोदी को राखी बांधी. इस दौरान बच्चों से मिलकर पीएम मोदी बेहद खुश दिखे. वहीं बच्चे भी प्रधानमंत्री को अपने बीच पाकर काफी खुश दिखे. इस दौरान बच्चों ने नारे भी लगाये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं.

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री ने दी बधाई

प्रधानमंत्री ने लिखा कि 'मेरे परिवार के सभी सदस्यों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं। बहन-भाई के अटूट विश्वास और अपार प्रेम को समर्पित रक्षाबंधन का यह पावन त्योहार हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब है। मेरी कामना है, यह पर्व हर किसी के जीवन में स्नेह, सद्भाव और सौहार्द की भावना को और गहरा करे।

बुधवार को देश में रक्षा बंधन का त्योहार मनाया जा रहा है. इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और उनकी खुशहाली की कामना करती हैं। वहीं भाई अपनी बहनों को उनकी रक्षा करने का वचन देते हैं। बता दें कि इस साल रक्षाबंधन का त्योहार 30 अगस्त और 31 अगस्त यानी दो दिन मनाया जाएगा. दरअसल ऐसा भद्रा के कारण हो रहा है। 30 अगस्त को पूर्णिमा तिथि है लेकिन इस दिन पूरे समय भद्रा रहेगी। भद्रा के कारण आप 30 अगस्त को रात 9.02 बजे के बाद राखी बांध सकती हैं या 31 अगस्त को सुबह 7.30 बजे से पहले राखी बांध सकती हैं।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story