Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

हरदीप निज्जर की हत्या: छह लोग, दो गाड़ियां और 50 गोलियां, सीसीटीवी पर कैद हुई खालिस्तानी आतंकी की मौत

Abhay updhyay
26 Sep 2023 11:20 AM GMT
हरदीप निज्जर की हत्या: छह लोग, दो गाड़ियां और 50 गोलियां, सीसीटीवी पर कैद हुई खालिस्तानी आतंकी की मौत
x

कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। इस घटना के जो सीसीटीवी वीडियो सामने आए हैं, उसमें निज्जर की हत्या के लिए हत्यारों की तरफ से की गई तैयारियों को साफ देखा जा सकता है। 18 जून को हुए निज्जर की हत्या को लेकर पुलिस और कनाडा की खुफिया एजेंसियों के बीच तालमेल की कमी के बारे में भी जानकारी दी गई है।


अमेरिकी अखबार द वॉशिंगटन पोस्ट ने वीडियो फुटेज के हवाले से जो रिपोर्ट जारी की है, उसके मुताबिक,

  • निज्जर को मारने के लिए जिस तरह की योजना की बात की जा रही थी, उससे भी एक बड़ा और संगठित ऑपरेशन चलाया गया। निज्जर की हत्या की घटना गुरुद्वारे के सिक्योरिटी कैमरों में कैद हो गई और यह फुटेज कनाडा की जांच एजेंसियों के पास हैं।
  • इस पूरी घटना की जानकारी देते हुए वॉशिंगटन पोस्ट ने कहा कि वीडियो 90 सेकेंड का है, जिसमें निज्जर को एक कत्थई रंग के पिकअप ट्रक को पार्किंग से बाहर ड्राइव करते देखा जा सकता है। इसके बाद उनके ट्रक के पास एक सफेद रंग की सेडान आकर रुकती है, जो ट्रक के बराबर पर चलती है। पहले ये दोनों गाड़िया अलग-अलग पैद रास्ते पर दिखती हैं। लेकिन जब निज्जर का ट्रक आगे निकलता है, तब सेडान इसकी बराबरी पर आती है। इसके बाद ट्रक और सेडान एक ही लेन पर आ जाते हैं। इसी दौरान सेडान को ट्रक के बराबर पर लाया जाता है।
  • पोस्ट के मुताबिक, इसके बाद वीडियो में टोपी वाली टीशर्ट पहने दो लोगों को ट्रक के पास आते देखा जा सकता है। ये दोनों लोग ड्राइवर की सीट पर बैठे निज्जर की तरफ बंदूक तानते हैं। इसी दौरान सामने खड़ी सेडान पार्किंग से बाहर निकल जाती है और कैमरे की नजर से दूर हो जाती है। इसके बाद गोलीबारी करने वाले दोनों लोग भी एक ही दिशा में भागते देखे गए।
Next Story