Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

दुनिया की सबसे महंगी कारें...

Abhay updhyay
14 Aug 2023 5:28 AM GMT
दुनिया की सबसे महंगी कारें...
x

लेम्बोर्गिनी से लेकर रोल्स तक, जब दुनिया की सबसे शानदार और खूबसूरत कारों की पेशकश की बात आती है तो ऑटोमोबाइल निर्माता निराश नहीं करते हैं। क्लास, पहले कभी न देखा गया डिज़ाइन, शक्तिशाली इंजन और आराम- ये कारें इन्हें और भी बहुत कुछ प्रदान करती हैं। सबसे खूबसूरत कारों के सीमित संस्करण होते हैं, और हर कुछ महीनों में, सुपरकार का एक सीमित संस्करण सामने आता है। यह अक्सर अपने पिछले मॉडलों की तुलना में अधिक कीमत के साथ आता है। इन कारों के सीमित संस्करण लॉन्च होते ही खरीदे जाते हैं, लोग कारों को खरीदने के लिए दौड़ पड़ते हैं।


1. Rolls-Royce Boat Tail - रोल्स रॉयस अपनी लग्जरी कारों के लिए जानी जाती है। नई बोट टेल अति सुंदर दिखती है, कंपनी ने अभी तक कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन अफवाहें कहती हैं कि बोट टेल की कीमत 28 मिलियन डॉलर मानी जा रही है। बोट टेल का बाहरी हिस्सा दो-टोन वाला है, जो कई कारों में नहीं देखा जाता है, फिनिशिंग हाई-एंड है, और इंटीरियर एक "होस्टिंग सूट" के साथ आता है जिसमें एक अंतर्निर्मित सन छाता और शैंपेन फ्रिज है।



2. Buggati La Voiture Noire - किसी के लिए भी इस पर विश्वास करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह कार छह एग्जॉस्ट युक्तियों के साथ आती है। शानदार नई बुगाती ला वोइचर नॉइर मौलिक पहियों के साथ आती है,और बैकलाइट पर बैज ब्रांड के नाम को बताता है, जो इसे स्पष्ट रूप से बुगाती बनाता है। यह परिष्कार और लालित्य का प्रतीक है। यह गति, सौंदर्यशास्त्र, विलासिता लाता है और किसी प्रतीक से कम नहीं है। इस ऑल-ब्लैक अटलांटिक की कीमत 18.7 मिलियन डॉलर है।


3. Buggati Centodieci - सेंटोडिसी वास्तव में एक दुर्लभ कार है, इसे बुगाती ने पेबल बीच कार वीक में पेश किया था। यह कार अब तक बनी सबसे खास कारों में से एक है और इसकी कीमत 9 मिलियन डॉलर है


4. Mercedes Maybach Exelero - मर्सिडीज-बेंज एक्सेलेरो एक अनोखी गाड़ी है। मर्सिडीज ने एक्सेलेरो को मेबैक के फ्रेम पर आधारित किया है। इस सुपरकार को वायुगतिकीय तनाव को रोकने के लिए सावधानीपूर्वक और दोषरहित तरीके से इंजीनियर किया गया है। मर्सिडीज-बेंज मेबैक एक्सेलेरो कॉन्सेप्ट ऑटोमोबाइल एक शक्तिशाली और बड़ी कार है। इस सुपरकार की कीमत 8 मिलियन डॉलर है लेकिन आज इसकी कीमत 10 मिलियन डॉलर से भी अधिक होगी।



5. Buggati Divo - बुगाटी की नई रिलीज ऑटोमोबाइल्स में से डिवो कर्मचारियों की पसंदीदा है। डिवो के पास अतिरिक्त पैसे को उचित ठहराने के लिए बहुत कुछ है, डिवो में एक अलग वायुगतिकीय व्यवस्था है जो इसे नार्डो परीक्षण सर्किट के आसपास 8 सेकंड तेज बनाती है। जिस पल का आप इंतजार कर रहे थे वह आखिरकार आ गया है: कार को 40 टुकड़ों में तैयार किया जाएगा, प्रत्येक की लागत 5.8 मिलियन डॉलर होगी।




Next Story