Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

जापान एयरलाइंस पर दुखद हमला: लैंडिंग के दौरान विमान में लगी आग, 400 यात्रियों की जान खतरे में

Kanishka Chaturvedi
3 Jan 2024 8:25 AM GMT
जापान एयरलाइंस पर दुखद हमला: लैंडिंग के दौरान विमान में लगी आग, 400 यात्रियों की जान खतरे में
x

जापान के टोक्यो में स्थित हानेडा एयरपोर्ट के रनवे पर मंगलवार को एक बड़ा प्लेन हादसा हो गया. जापान एयरलाइंस के एक विमान में लैंडिंग के समय भीषण आग लग गई. थोड़ी देर में ही आग विमान के पंखों के आसपास के क्षेत्र में भी फैल गई. फ्लाइट में उस समय करीब 367 पैसेंजर्स सवार थे. बाद में अग्निश्मन कर्मी आग बुझाने की कोशिश करते नजर आए. अभी तक यह स्पष्ट जानकारी नहीं है कि विमान में आग कैसे लगी है और दुर्घटना में कितने लोग घायल हुए हैं.

JAL 516 में लगी आग

एनएचके टीवी ने बताया कि विमान JAL की उड़ान संख्या 516 थी, जिसने जापान के शिन चिटोस हवाईअड्डे से हानेडा के लिए उड़ान भरी थी. हानेडा जापान के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है, और कई लोग नए साल की छुट्टियों में यात्रा करते हैं.

राहत और बचाव का कार्य जारी

जापान एयरलाइंस ने कहा कि हनेडा हवाईअड्डे पर उतरने के बाद विमान जापान तट रक्षक विमान से टकरा गया. सोशल मीडिया पर मौजूद वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि विमान में अभी भी आग लगी हुई है और बचावकर्मी यात्रियों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं. अग्निशमन कर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं.


सुरक्षित निकाले गए सभी पैसेंजर्स

बता दें कि दुर्घटना के समय प्लेन के अंदर करीब 367 पैसेंजर्स थे. इसमें विमान के 12 चालक दल सदस्यों के अलावा 8 बच्चे भी मौजूद थे. जापानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस विमान में आग लगी वो जापान कोस्ट कार्ड के एक विमान MA722 से टकराया जिसके बाद उसमें आग लगी. हालांकि, टोक्यो एयरपोर्ट पर हादसे का शिकार हुए जापान एयरलाइंस के विमान से सभी 367 यात्री सुरक्षित निकाल लिए गए हैं.

Kanishka Chaturvedi

Kanishka Chaturvedi

    Next Story