Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

Israel: 'आप चाहे एलन मस्क हैं या फिर कोई और...', यहूदी विरोध को लेकर भड़के ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक

Abhay updhyay
27 Nov 2023 4:51 AM GMT
Israel: आप चाहे एलन मस्क हैं या फिर कोई और..., यहूदी विरोध को लेकर भड़के ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक
x

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने एक बार फिर यहूदी विरोध की तीखी आलोचना की है। इस दौरान ऋषि सुनक ने मशहूर उद्योगपति एलन मस्क की भी आलोचना की। हालांकि उन्हें बहुत संभले हुए शब्दों में एलन मस्क पर निशाना साधा। दरअसल एक मीडिया चैनल से बात करते हुए सुनक ने कहा कि मैं बेशक यहूदी विरोध के खिलाफ हूं।


सुनक ने एलन मस्क पर साधा निशाना

बातचीत के दौरान सुनक से जब एलन मस्क के चर्चित ट्वीट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा 'इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि आप एलन मस्क हैं या फिर कोई सड़क पर किसी को गाली गलौज करने वाला व्यक्ति, यहूदी विरोध हर तरीके से गलत है।' बता दें कि बीते दिनों एलन मस्क अपने एक ट्वीट को लेकर आलोचकों के निशाने पर आ गए थे और उन पर यहूदी विरोधी भावना को भड़काने का आरोप लग रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति ने पोस्ट लिखकर दावा किया कि यहूदी लोग, गोरों के खिलाफ नफरत को बढ़ावा दे रहे हैं। इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए मस्क ने लिखा कि 'आपने असली सच बोला है।' इस ट्वीट के बाद से ही मस्क की आलोचना हो रही है और अमेरिका की सरकार ने भी मस्क की आलोचना की। इसके बाद ही कई बड़ी कंपनियों ने मस्क के स्वामित्व वाली सोशल मीडिया कंपनी एक्स पर अपना मार्केटिंग कैंपेन बंद कर दिया।



संसद में मस्क की आलोचना करने से कर दिया था इनकार

गौरतलब है कि बीते दिनों सुनक ने एक कार्यक्रम में एलन मस्क के साथ मंच भी साझा किया था। इसे लेकर भी सुनक की आलोचना हुई थी। बीते हफ्ते हाउस ऑफ कॉमन्स में चर्चा के दौरान विपक्षी सांसद ने ऋषि सुनक से सदन में मस्क की आलोचना करने को लेकर सवाल किया था लेकिन सुनक ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था और उल्टे विपक्षी सांसद पर ही देश की अर्थव्यवस्था में तकनीकी कंपनियों की अहमियत को नहीं समझने का आरोप लगा दिया था।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story