Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

एलन मस्क: मस्क ने पराग अग्रवाल को क्यों दिखाया ट्विटर से बाहर का रास्ता, सामने आई बड़ी वजह

Abhay updhyay
5 Sep 2023 5:58 AM GMT
एलन मस्क: मस्क ने पराग अग्रवाल को क्यों दिखाया ट्विटर से बाहर का रास्ता, सामने आई बड़ी वजह
x

जीवनी पुस्तक में खुलासा

दरअसल, वाल्टर इसाकसन ने अरबपति की जीवनी पर आधारित एक किताब लिखी है, जिसका शीर्षक उनके नाम पर ही रखा गया है। इसका प्रकाशन 12 सितंबर को होना है. इस किताब के कुछ अंश एक दैनिक अखबार में प्रकाशित हुए हैं.

मस्क और अग्रवाल की मुलाकात पिछले साल हुई थी

यह पिछले साल मार्च में एलन मस्क और पराग अग्रवाल की मुलाकात के बारे में बताता है। इस मीटिंग के दौरान एलन मस्क ने बताया था कि पराग अग्रवाल में क्या कमी है. इस मीटिंग से कुछ दिन पहले 14 अप्रैल को मस्क ने ट्विटर के सामने कंपनी को खरीदने का ऑफर दिया था. बाद में 27 अक्टूबर को यह डील 44 बिलियन डॉलर में फाइनल हुई।

यह परागकण में कमी है

इस मुलाकात के बारे में किताब में बताया गया है कि तत्कालीन ट्विटर सीईओ से मुलाकात के बाद मस्क ने कहा था कि वह वाकई बहुत अच्छे हैं, लेकिन उनमें एक कमी की वजह से उन्हें मैनेजर के तौर पर पसंद नहीं किया जा सकता. ट्विटर को आग उगलने वाले ड्रैगन की जरूरत है और पराग के पास वह नहीं है। कंपनी के तत्कालीन बोर्ड अध्यक्ष ब्रेट टेलर तीसरे व्यक्ति थे जिन्होंने बैठक में भाग लिया।

ट्विटर के वर्तमान सीईओ

पराग अग्रवाल को बर्खास्त करने के बाद मस्क ने खुद सीईओ का पद संभाल लिया. बाद में, जून में, लिंडा याकारिनो को इस पद पर नियुक्त किया गया। वह वर्तमान मुख्य कार्यकारी हैं। इसके अतिरिक्त, जुलाई में सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय वाली कंपनी का नाम बदलकर एक्स कॉर्प कर दिया गया।

अधिग्रहण की घोषणा अप्रैल में की गई थी

गौरतलब है कि मस्क ने इस साल 13 अप्रैल को ट्विटर के अधिग्रहण की घोषणा की थी। उन्होंने 54.2 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से 44 अरब डॉलर में यह डील प्रस्तावित की थी. हालांकि, ट्विटर के फर्जी अकाउंट्स की वजह से ट्विटर और उनके बीच दरार आ गई और उन्होंने 9 जुलाई को इस समझौते से हटने का फैसला किया। इसके बाद ट्विटर ने मस्क के खिलाफ अमेरिकी अदालत में मामला दायर किया। इस पर डेलावेयर कोर्ट ने 28 अक्टूबर तक ट्विटर डील पूरी करने का आदेश दिया था. मस्क बुधवार को ट्विटर के ऑफिस में सिंक लेकर पहुंचे और सभी को हैरान कर दिया.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story