Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

अमेरिका में पन्नू को नो फ्लाई लिस्ट में शामिल करने की मांग, एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की दी थी धमकी..|

SaumyaV
21 Nov 2023 1:03 PM GMT
अमेरिका में पन्नू को नो फ्लाई लिस्ट में शामिल करने की मांग, एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की दी थी धमकी..|
x

अमेरिका में भी आतंकी गुरतपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ आक्रोश है। भारतीय प्रवासियों ने पन्नू को नो फ्लाई लिस्ट में शामिल करने की मांग की है। पन्नू ने वीडियो संदेश जारी कर एयर इंडिया के विमान को 19 नवंबर अथवा उसके बाद उड़ाने की धमकी और सिखों को उसमें यात्रा नहीं करने की सलाह दी थी। मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज कर चुकी है।

एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी देने पर अमेरिका में भी आतंकी पन्नू के खिलाफ आक्रोश है। अमेरिका के भारतीय प्रवासियों की समिति ने आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू और उसके प्रतिबंधित संगठन सिख फार जस्टिस (एसएफजे) को नो-फ्लाई सूची में शामिल करने की मांग की है।

अमेरिका में पन्नू को नो फ्लाई लिस्ट में शामिल करने की मांग, एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की दी थी धमकी

अमेरिका में भी आतंकी गुरतपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ आक्रोश है। भारतीय प्रवासियों ने पन्नू को नो फ्लाई लिस्ट में शामिल करने की मांग की है। पन्नू ने वीडियो संदेश जारी कर एयर इंडिया के विमान को 19 नवंबर अथवा उसके बाद उड़ाने की धमकी और सिखों को उसमें यात्रा नहीं करने की सलाह दी थी। मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज कर चुकी

चार नवंबर को पन्नू ने वीडियो जारी कर दी धमकी

गत चार नवंबर को पन्नू ने वीडियो संदेश जारी कर एयर इंडिया के विमान को 19 नवंबर अथवा उसके बाद उड़ाने की धमकी और सिखों को उसमें यात्रा नहीं करने की सलाह दी थी। मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज कर चुकी है।

अमेरिका व कनाडा के भारतवंशियों के फाउंडेशन फार इंडिया एंड इंडियन डायस्पोरा स्टडीज (एफआइआइडीएस) द्वारा आयोजित 'कनाडा में भारतीयों पर आतंक और घृणा अपराध का खतरा' विषय पर आयोजित चर्चा में समिति के सदस्यों ने कहा कि अब समय आ गया है कि सरकारें एसएफजे के अलगाववादी नेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

संगठन के खंडेराव कांड ने कहा कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने आतंक की स्वतंत्रता के लिए अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को गलत तरीके से प्रस्तुत किया। उनकी नीतियां चरमपंथ के खतरों को अनदेखा कर रही है, जिसका कनाडा पर ही प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

Next Story