Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

चंद्रयान-3: 'चंद्रमा को घोषित किया जाए हिंदू राष्ट्र', इस संत ने क्यों की ये मांग;जानें..

Abhay updhyay
28 Aug 2023 5:31 AM GMT
चंद्रयान-3: चंद्रमा को घोषित किया जाए हिंदू राष्ट्र, इस संत ने क्यों की ये मांग;जानें..
x

चंद्रयान-3 मिशन की सफलता के बाद पूरी दुनिया भारत के विक्रम लैंडर और प्रज्ञान रोवर से मिलने वाली जानकारी का बेसब्री से इंतजार कर रही है. वहीं दूसरी ओर एक संत ने चांद को लेकर अजीबोगरीब मांग कर दी है. उनका कहना है कि इससे पहले कि कोई दूसरा देश इस पर अपना हक जताए, चंद्रमा को हिंदू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए।दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में जिस जगह पर चंद्रयान-3 उतरा था, उसका नाम शिव शक्ति प्वाइंट रखा है। चांद का नामकरण करने के बाद अब अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने चांद को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग की है.

गजवा-ए-हिन्द मत बनाओ...

उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि मैं चंद्रयान-3 की लैंडिंग साइट का नाम शिव शक्ति पॉइंट रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं. उन्होंने आगे कहा कि इसके साथ ही मैं चाहता हूं कि किसी भी अन्य विचारधारा के लोग या दूसरे देश के लोग वहां जाकर गजवा-ए-हिंद न बनाएं, इसलिए संसद से प्रस्ताव पारित कर चंद्रमा को हिंदू राष्ट्र घोषित किया गया. वहां जाकर राजधानी शिवशक्ति प्वाइंट बनाओ।

हिंदू सनातन राष्ट्र..

चक्रपाणि महाराज ने आगे कहा कि इससे पहले कि कोई चांद पर जिहाद करने जाए, वहां जाकर कट्टरपंथी विचारधारा फैलाए, आतंकवाद फैलाए, चांद को हिंदू सनातन राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए.

चंद्रमा भगवान शिव के मस्तक पर विराजमान हैं

उन्होंने कहा कि इसकी राजधानी शिव शक्ति बिंदु होनी चाहिए, क्योंकि चंद्रमा भगवान शिव के सिर पर विराजमान है। इसी तरह चंदा मामा से भी हिंदू सनातनियों का पुराना नाता है। उन्होंने कहा कि हमारे धर्मग्रंथों में चंद्रमा के कई संदर्भ मिलते हैं. मैं चाहता हूं कि चंद्रमा की शुद्धता और पवित्रता बरकरार रहे। इसलिए एक प्रस्ताव लाकर चांद को हिंदू सनातन राष्ट्र घोषित किया जाना चाहिए.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story