Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

दुनिया में सबसे अच्छी रेटिंग वाले व्यंजन:

Sakshi Chauhan
13 Aug 2023 8:54 AM GMT
दुनिया में सबसे अच्छी रेटिंग वाले व्यंजन:
x

आज हम बात करेंगे दुनिया के 5 शेष देश के बारे में जिनका व्यंजन पूरे विश्व में प्रचलित है जब यह चुनने की बात आती है कि छुट्टियों के लिए कहां जाना है, तो हम क्या खाएंगे और क्या पीएंगे, यह यात्रा योजना बनाने का एक बड़ा हिस्सा हो सकता है।


हमें अच्छी चीजों का जश्न मनाना और बुरी चीजों की आलोचना करना पसंद है।

1. Italy

इटली के भोजन ने सदियों से दुनिया भर की स्वाद कलिकाओं को मंत्रमुग्ध कर दिया है, अपने मसालेदार टमाटर सॉस के साथ, वे गेहूं के आटे और डेसर्ट के साथ जो चतुर चीजें करते हैं जो मूल रूप से क्रीम के लिए वाहन हैं।


यह सब बहुत सरल है. कुछ नूडल्स लें, थोड़ा जैतून का तेल लें, कुछ लहसुन लें, शायद एक टमाटर या बेकन का एक टुकड़ा लें। बम! आपके पास एक प्लेट पर पार्टी है। और इसे पकाना और खाना बहुत आसान है।


चीज़ी रिसोट्टो से लेकर कुरकुरा तले हुए मांस तक, इतालवी व्यंजन भीड़-सुखदायक आरामदायक भोजन का एक संग्रह है। कई लोगों ने, विशेषकर नौसिखिए रसोइयों ने, अपने घरों में इसका स्वागत किया है। इसमें असली प्रतिभा निहित है - इतालवी भोजन हर व्यक्ति का भोजन बन गया है।

2. China

चीनी उद्यमशीलता की भावना और मितव्ययता की बारीकियों की सराहना के परिणामस्वरूप दुनिया में खाने वालों की सबसे बहादुर जनजातियों में से एक है। लेकिन चीनी सिर्फ कुछ भी पकाते और बेचते नहीं हैं, वे उसका स्वाद भी बढ़िया बनाते हैं।


चीन एक ऐसी जगह है जहां दिन में दर्जनों बार फूड शॉक लेने के लिए जाना पड़ता है। "आप वह खा सकते हैं?" यह निडर भोजन यात्रियों का दैनिक आहार बन जाएगा।


चीन के क्षेत्रीय व्यंजन इतने विविध हैं कि यह विश्वास करना कठिन है कि वे एक ही देश के हैं। यह ऐसी खाद्य संस्कृति नहीं है जिसे आप आसानी से संक्षेप में प्रस्तुत कर सकें, सिवाय इसके कि आप हमेशा कुछ सेकंड चाहेंगे।

3. France

यदि आप उन लोगों में से हैं जो खाना पसंद नहीं करते क्योंकि "जीवन में भोजन के अलावा और भी बहुत कुछ है", तो पेरिस जाएँ। यह एक ऐसा शहर है जो अपने जिद्दी निवासियों के लिए कुख्यात है, लेकिन वे सभी अच्छे भोजन के महत्व में विश्वास करते हैं। तीन-कोर्स भोजन के लिए दो घंटे का लंच ब्रेक आवश्यक है।


पूरे दो सप्ताह की छुट्टियाँ देश भर में वाइन और चीज़ के संयोजन की खोज पर केंद्रित हैं। साधारण खाना पकाने से उन लोगों को आश्चर्य होगा जो फ़्रेंच को दुनिया का भोजन प्रेमी मानते थे - आख़िरकार, यह मिशेलिन गाइड का जन्मस्थान है।


कैसौलेट, पॉट औ फ्यू और स्टेक फ्राइट्स जैसे फ्रांसीसी खाद्य पदार्थ सही बिस्टरो में खाने पर आनंददायक होते हैं।


4. Spain

विवा एस्पाना, वह देश जिसकी सुखवादी खाद्य संस्कृति हम सभी गुप्त रूप से चाहते हैं कि वह हमारी अपनी हो। वह सब बार-हॉपिंग और तपस-खाना, रात 9 बजे। रात्रिभोज, अंतहीन पोरॉन चुनौतियाँ - यह एक ऐसी संस्कृति है जो भोजन पर, आसपास और कभी-कभी भोजन के अंदर भी आधारित होती है।


स्पैनिश व्यंजन उसी बेलगाम जुनून के साथ बनाया जाता है जो आपको फ्लेमेंको नृत्य में मिलता है। लोग दिन भर बड़े भोजन के अंतराल के साथ स्नैक्स खाते रहते हैं। भूमध्य सागर के फलों से लेकर पाइरेनीज़ की लूट तक, मूर्स के केसर और जीरे के नोटों से लेकर फेरान एड्रिया के पागल आणविक प्रयोगों तक, स्पेनिश भोजन कालातीत लेकिन अवांट गार्डे है।


5.India

भारतीय व्यंजनों में, मसाले के उपयोग के लिए कोई नियम नहीं हैं, जब तक कि इसका परिणाम कुछ स्वादिष्ट न हो। वही मसाला नमकीन और मीठे व्यंजनों में उत्साह जोड़ सकता है या कभी-कभी अकेले भी खाया जा सकता है। उदाहरण के लिए, भोजन के अंत में सौंफ़ के बीज को ताज़ा पाचन सहायता के रूप में आनंद लिया जाता है।

और जो भी देश शाकाहारी भोजन के स्वाद को लगातार बढ़िया बनाने में कामयाब होता है, वह निश्चित रूप से किसी प्रकार के नोबेल पुरस्कार का हकदार है। क्षेत्रीय किस्में विशाल हैं। इसमें गोवा का समुद्री भोजन, कश्मीर का वाज़वान और केरल की नारियल समृद्धि है।

Sakshi Chauhan

Sakshi Chauhan

    Next Story