Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

पांच जिलों में घने कोहरे का येलो अलर्ट, जानिए अगले चार दिन कैसा रहेगा मौसम

SaumyaV
31 Dec 2023 8:50 AM GMT
पांच जिलों में घने कोहरे का येलो अलर्ट, जानिए अगले चार दिन कैसा रहेगा मौसम
x

मौसम विभाग की मानें तो चार जनवरी तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन कोहरे के कारण ठंड में इलाफा होगा।

उत्तराखंड में मौसम पल-पल बदल रहा है। आज कई इलाकों में दिन की शुरुआत हल्की धूप के साथ हुई तो कई जगह हल्का कोहरा रहा। देहरादून, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में कोहरा छाया रहा।

वहीं, आज पांच जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में घना कोहरा छाने का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

एयरपोर्ट पर यातायात ठप

देहरादून एयरपोर्ट पर आज घना कोहरा छाया रहा। जिसके चलते विजुअलिटी गिरकर मात्र 50 मीटर हो गई। जिससे देहरादून एयरपोर्ट पर आने वाली फ्लाइट प्रभावित हुई।

कोहरा छाने से कई घंटे लेट पहुंच रहीं ट्रेनें

मैदानी इलाकों में कोहरा छाने से ट्रेन और बस की रफ्तार धीमी हो गई है। जिसके चलते यात्रा का समय बढ़ गया है। मैदानी इलाकों में सुबह-शाम के साथ रात में कोहरा छाने से दूसरे शहरों से दून आने वालीं ट्रेनें तीन से चार घंटे की देरी से पहुंच रही हैं। दिल्ली और अन्य शहरों से आने वाली बसें भी दो-तीन घंटे की देरी से दून पहुंच रही हैं।

शनिवार को सुबेदारगंज से आने वाली ट्रेन (4113) और नंदा देवी एक्सप्रेस भी तीन से चार घंटे की देरी से दून पहुंचीं। जबकि दिल्ली, जयपुर, आगरा, मेरठ समेत विभिन्न शहरों से दून आने वाली बसें देरी से पहुंचीं। मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो आगामी तीन जनवरी तक मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा।

आठ घंटे बंद रहेगी हर्रावाला क्रॉसिंग

देहरादून और हर्रावाला के बीच बना रेलवे क्रॉसिंग आज (रविवार को) आठ घंटे बंद रहेगी। रेलवे ने बताया कि दून और हर्रावाला के बीच बने रेलवे क्रॉसिंग का 31 दिसंबर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मरम्मत का कार्य किया जाएगा। जिसके चलते इस क्रॉसिंग पर सड़क यातायात पूरी तरह से बंद रहेगा।

Next Story