Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

कौन होता है हाईकोर्ट...वायरल हो रहा वीडियो, उत्तराखंड के इस मंत्री ने पार कर दी सारी हदें

Naresh Vashistha
30 Dec 2023 7:59 AM GMT
कौन होता है हाईकोर्ट...वायरल हो रहा वीडियो, उत्तराखंड के इस मंत्री ने पार कर दी सारी हदें
x

उत्तराखंड हाईकोर्ट पर वन मंत्री सुबोध उनियाल की अभद्र टिप्पणी करते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है। हालांकि वन मंत्री ने वीडियो में अपनी आवाज से इनकार किया है। अमर उजाला भी इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

विधायक और कथित रूप से प्रदेश के वन मंत्री बताए जा रहे व्यक्ति के बीच हुई बातचीत का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें न्यायालय पर अमर्यादित टिप्पणी की जा रही है। वन मंत्री ने वीडियो में अपनी आवाज से इनकार किया है।

वायरल वीडियो भीमताल क्षेत्र में बाघ के हमले में तीसरी मौत के बाद का बताया जा रहा है। इसमें नाराज लोगों से घिरे विधायक राम सिंह कैड़ा फोन का स्पीकर खोलकर सामने वाले से हालात का जिक्र कर रहे हैं। डीएफओ, विभागीय कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताते हुए मंत्री से बाघ को आदमखोर घोषित करने की मांग कर रहे हैं। इसी दौरान कोर्ट के स्वत: संज्ञान में लेने का जिक्र आता है। फोन पर दूसरी ओर बताए जा रहे वन मंत्री सुबोध उनियाल कथित रूप से कोर्ट, याचिकाकर्ता पर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते सुने जा रहे हैं।

बातचीत के दौरान पीआईएल दाखिल करने वाले को पकड़ने की बात भी विधायक से कहने की आवाज आ रही है। मंत्री ने इस वायरल वीडियो को फेक बताया है और अमर उजाला भी इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

‘मंत्री से फोन पर की बात’

मंत्री से रात में फोन पर बात हुई थी, अमर्यादित शब्द बाघ-तेंदुए के लिए। लोगों को आडियो बनाने की राजनीति करने के बजाय सहयोग करना चाहिए। - राम सिंह कैड़ा, विधायक भीमताल

‘मेरी आवाज नहीं ’

वीडियो में मेरी आवाज नहीं है। मैं न्यायालय का काफी सम्मान करता हूं। ऐसे में सवाल ही नहीं उठता है कि मैं ऐसी अमर्यादित भाषा का प्रयोग करूंगा। - सुबोध उनियाल, कैबिनेट मंत्री

Naresh Vashistha

Naresh Vashistha

    Next Story